एच.एम.टी. को बचाने के लिए सभी को एक मंच पर आना होगा

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 09:23 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): एच.एम.टी. बचाओ संघर्ष समिति के संरक्षक विजय बंसल ने कहा कि भाजपा सरकार एच.एम.टी. को बंद करके इस औद्योगिक प्लांट पर निजी लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए जो सेब मार्कीट बनाने का प्रयास कर रही है वह दुर्भाग्यजनक है। विजय बंसल ने कहा कि एच.एम.टी. इस क्षेत्र की जीवनरेखा है और इसे बचाने के लिए सभी को एक मंच कर आकर लड़ाई लडऩी होगी। बंसल ने स्थानीय निवासियों से आह्वान किया है कि एच.एम.टी. बचाओ धरना में हजारों की तादाद में पहुंचकर सरकार को अपनी एकता का परिचय दे। 

सरकार द्वारा एच.एम.टी. की जगह पर सेब मंडी लगाने का प्रस्ताव हुआ है, जबकि इस क्षेत्र में सेब की पैदावार ही नही है और यहां के किसानों -नौजवानों व स्थानीय निवासियों को इस सेब मंडी से कोई फायदा नही होने वाला जबकि सरकार को यहां कोई बड़ा उद्योग लगाना चाहिए या एच.एम.टी. को पुन: शुरू करके जनहित में कार्य करना चाहिए। 

एच.एम.टी. बचाओ संघर्ष समिति के संरक्षक विजय बंसल ने कहा कि एच.एम.टी. ट्रैक्टर प्लांट को बिना किसी भविष्य योजना के अक्तूबर 2016 में बन्द करने से लाखों का रोजगार खत्म हुआ है जबकि सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते मशीन टूल्स भी बन्द होने के कगार पर हैं। एच.एम.टी. बचाओ संघर्ष समिति के संरक्षक विजय बसंल ने कहा कि यदि सरकार द्वारा कोई बड़ा उद्योग नहीं लगाया तो पहले की भांति बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static