गुस्साए किसानों ने चोपटा तहसील कार्यालय पर जड़ा ताला

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 11:37 AM (IST)

सिरसा (का.प्र.): चोपटा क्षेत्र में सरसों की खरीद न होने व खरीदी गई सरसों के पैसे न आने के विरोध में आज सुबह सैंकड़ों किसान कर्ज निपटारा समिति के अध्यक्ष कर्ण चाड़ीवाल के नेतृत्व में चोपटा के तहसीलदार कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया। इस संबंध में उन्होंने तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा मगर तहसीलदार ने किसानों को बताया कि वे आपकी बात उच्चाधिकारियों तक पहुंचा देंगे लेकिन पेमैंट का भुगतान उनके हाथ में नहीं है। यह बात तहसीलदार ने किसानों को लिखित में भी दी।

रोषस्वरूप किसानों ने तहसील कार्यालय पर ताला जड़ दिया। कर्ण चाड़ीवाल ने बताया कि चोपटा क्षेत्र में सरसों की खरीद न होने से किसान परेशान हैं। पहले 13 मई को खरीद करने की बात कही गई थी लेकिन अभी तक खरीद नहीं हुई। इसी के विरोधस्वरूप आज गांव अली मोहम्मद, रामपुरा ढिल्लों, रुपावास, निर्बाण, रूपाणा, जोड़कियां, अरनियांवाली, गोसाईआना, खेड़ी, राजपुरा साहनी, हंजीरा, गुडिय़ाखेड़ा, ढूकड़ा, जमाल, कुतियाना, रायपुर, लुदेसर, बकरियांवाली, तरकांवाली, गीगोरानी, नाथूसरीकलां से सैंकड़ों किसान एकत्रित हुए और अपनी मांग तहसीलदार के समक्ष रखी। किसानों ने तहसीलदार को बताया कि न तो उन्हें बिकी हुई सरसों की पेमैंट मिली है और न ही सरसों की बिक्री हो रही है। इससे हमें अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तहसीलदार ने किसानों को कहा कि वह उनकी बात उच्चाधिकारियों पहुंचा सकते हैं।

पेमैंट का भुगतान करना उनके हाथ में नहीं है। कर्ण चाड़ीवाल ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है लेकिन बार-बार उन्हें अपने अधिकारों की लड़ाई लडऩी पड़ रही है जोकि उचित नहीं है। वे शीघ्र ही डी.सी. सिरसा से इस पूरे मामले को लेकर मिलेंगे। इस मौके पर सतवीर सहारण, अरविंद रायपुर, बलवंत बैनीवाल, दोहडू बैनीवाल, सरपंच लुदेसर, रामू रायपुर, कुलवंत बैनीवाल सहित विभिन्न गांवों से सैंकड़ों किसान मौजूद थे। वहीं इस मामले में चोपटा के तहसीलदार ने कहा कि उनके पास किसान आए थे और सरसों की खरीद न होने व पेमैंट का भुगतान न होने के संंबंध में ज्ञापन भी दिया है जिसे उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static