कमरे में लगी आग, घरेलू सामान जला

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2016 - 04:04 PM (IST)

सिरसा: शार्ट-सर्किट होने से एक मकान में आग लग गई। आग लगने से कमरे में रखा सामान जलकर राख हो गया। मकान मालिक द्वारा शोर मचाने के बाद आसपास के लोग आए और आग बुझाने का प्रयास किया। गांव टीटू खेड़ा निवासी दीवानचंद ने बताया कि वह मेहनत-मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है।

मकान मालिक ने बताया कि रोजमर्रा की तरह गुरुवार की रात को खाना खाकर सो गए थे। रात को शार्ट-सर्किट होने के कारण मकान में आग लग गई। आग लगने के कारण मकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना के समय परिवार के सभी लोग घर के बाहर सोए हुए थे। शार्ट-सर्किट से आग लगने के कारण मकान में रखे कपड़े, गेहूं, बिस्तर, चारपाई सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया।

घटना के दौरान मकान की कच्ची छत भी गिर गई। छत गिरने का शोर सुनकर परिवार के लोग उठ गए और शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर पड़ोसी वहां आ गए और आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। मकान मालिक के मुताबिक आगजनी के कारण उसका करीब 50 हजार रुपए का नुक्सान हुआ है। पीड़ित ने प्रशासन से मांग की है कि उसे आर्थिक सहायता प्रदान की जाए, वहीं गांव पन्नीवाला मोटा स्थित हैफेड के गोदाम में अचानक आग लग गई।

आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की गाडिय़ां मौके पर पहुंची। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। शुक्रवार को हैफेड के गोदाम में अचानक धुआं उठता देख कर्मचारियों ने इसकी खबर अपने अधिकारियों को दी। हैफेड के अधिकारियों ने घटना कि जानकारी दमकल विभाग को दी। जानकारी पाते ही विभाग की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग लगने के कारण 20 बोरी गेहूं और बारदाना भी जल गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static