स्कूल स्टाफ ने चाइनीज सामान के बहिष्कार का भरा ''शपथ पत्र''

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2016 - 03:16 PM (IST)

सिरसा (कौशिक): लाला जगन्नाथ जैन पब्लिक स्कूल में भगवान महावीर मैत्री मिशन द्वारा एक समारोह का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने पटाखा रहित दीवाली मनाने व चाइनीज सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की प्राचार्या रितु मल्होत्रा ने की। मिशन की ओर से वीरेन्द्र जैन, नितिन जैन, संदीप जैन, प्रेम बाबेल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पटाखों के दुष्प्रभाव पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

उन्होंने बताया कि पटाखों से न केवल वातावरण में प्रदूषण बढ़ता है अपितु आकाश में उडऩे वाले पक्षियों के लिए भी जान का खतरा बन जाता है। कई बार बच्चों को भी दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है और बुजुर्ग लोगों को वायु व ध्वनि प्रदूषण से भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मिशन सदस्यों ने भगवान महावीर के संदेश को जीवन में उतारने की अपील करते हुए कहा कि भारतीय परंपरा के प्रत्येक त्यौहार आपसी सौहार्द और भाईचारे की मजबूती का संदेश देतेहंै और यही संदेश भगवान महावीर का है। इसलिए दीवाली पर्व मनाते हुए अपने आपसी रिश्तों व सामाजिक समरसता को बढ़ाने में सहयोग दें। 

इस अवसर पर विद्यालय के स्टाफ सदस्यों ने एक शपथ पत्र भरकर पटाखा रहित दीवाली मनाने और चाइनीज सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया। प्राचार्य रितु मल्होत्रा ने कहा कि भगवान मैत्री मिशन से जुड़े सदस्यों ने अत्यंत प्रेरक संदेश देकर बच्चों व समाज को जागरूक करने का सराहनीय काम किया है। उन्होंने मिशन सदस्यों का आभार भी प्रकट किया। कार्यक्रम में योगेश जैन, वंश जैन, पंकज सैनी, मन्नत जैन, गगन जैन आदि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static