जाट आंदोलन के दौरान हिंसा पर हरियाणा सरकार की कार्रवाई, 10 DSP सस्‍पेंड

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2016 - 11:44 AM (IST)

चंडीगढ: हरियाणा में जाट आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के मामले में मनोहर लाल खट्टर सरकार ने कार्रवाई की है। प्रकाश सिंह कमेटी की रिपोर्ट पर हुए सरकार ने हांसी और झज्जर के एस.डी.एम. और गोहाना के तत्कालीन एस.डी.एम. को निलंबित कर दिया है और 10 डी.एस.पी. को सस्पेंड कर दिया गया है।

 

गौरतलब है कि जाट आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में पुलिस और प्रशासन की भूमिका की जांच के लिए गठित प्रकाश सिंह कमेटी ने हाल ही में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। जांच कमेटी ने 90 अफसरों को इस मामले में दोषी पाया था, लेकिन अपनी ओर से कोई सिफारिश न करते हुए आगे कार्रवाई का फैसला सरकार पर ही छोड दिया था। 

 

जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हरियाणा जलता रहा। रोहतक, सोनीपत, हिसार और झज्जर सहित कई इलाकों में जैसे दंगाइयों ने जमकर उपद्रव मचाया। 

 

प्रकाश सिंह कमेटी ने 414 पन्नों की रिपोर्ट तैयार करने के अलावा सरकार को 37 पन्नों की गोपनीय रिपोर्ट भी दी है। रिपोर्ट देने से पहले कमेटी ने करीब 150 वीडियो देखे, सवा 2 हजार चश्मदीद गवाहों से बात की, 395 लोगों के बयान दर्ज किए और सब इंस्पेक्टर से लेकर डीसी तक से पूछताछ की, लेकिन दोषी अफसरों पर कार्रवाई का फैसला सरकार पर छोड़ दिया। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static