NSO कर रही है समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य : निखिल मदान

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 12:29 AM (IST)

सोनीपत: नेशनल सोशल ऑर्गेनाइजेशन द्वारा 27 जून को सोनीपत के छोटू राम भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। सिविल हॉस्पिटल से आई टीम ने बताया कि शिविर में 100 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मेयर निखिल मदान, दलेल सिंह, ट्री मैन देवेंद्र सूरा , हरियाणवी लेखक मुकेश जाजी मौजूद रहे। 

प्रदेशाध्यक्ष जयवीर कुंडू ने जानकारी देते हुए बताया कि NSO  द्वारा इस महीने में ये छठा  ब्लड डोनेशन कैंप है और विश्व पर्यावरण दिवस पर NSO द्वारा पूरे हरियाणा प्रदेश के अंदर 500 पौधे  लगाए गए और 1 जुलाई से 7 जुलाई तक वन महोत्सव में पूरे हरियाणा प्रदेश के अंदर NSO द्वारा 5000 वृक्ष लगाए जाएंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पहुंचे निखिल मदान ने एनएसओ की सराहना करते हुए कहा कि NSO समाज सेवा के क्षेत्र में अग्रणी कार्य कर रही है। अगर भारत के अंदर तीसरी लहर आती है तो एनएसओ जैसी संस्थाएं ही समाज सेवा के द्वारा इस तीसरी लहर पर काबू पाने में अपना योगदान दे सकती है और मैं परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि हमारे देश के अंदर तीसरी लहर न आए।

PunjabKesari, Haryana

देवेंद्र सूरा ने कहा कि पेड़ पौधे मनुष्य को प्रकृति का उपहार है। NSO लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक कर रही है । इस कार्यक्रम के अंदर शहर के और भी गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। NSO के संस्थापक जितेंद्र नरवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी संस्था का उद्देश्य है कि रक्त की कमी से किसी की जान न जाए, समाज की आखिरी छोर तक शिक्षा का प्रचार हो, युवा नशों को छोड़ खेलो की तरफ आकर्षित हो, पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़े, किडडी लैंड तोयज शोप से सतीश नैन जी का विशेष सहयोग रहा।

इस मौके पर NSO की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से प्रदीप मैहला व पंकज शर्मा, ईशु जैन, अभिषेक मलिक, शिव, जितेंद्र तोमर, कुलदीप गुज्जर, अंकित मेहला, केशव छिक्कारा, त्रिवेश छिक्कारा, हर्ष मलिक, आर्यन, ध्रुव, परवीत दहिया, अतुल दहिया, यशपाल, शिवानी धीमान, रितु शर्मा, नवप्रीत कौर, आशीष, करीना, ईशा, मोहित आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static