निजी अस्पतालों में फॉलो नहीं की जा रही सोशल डिस्टैंसिंग, भीड़ पर नहीं नियंत्रण

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 05:02 PM (IST)

सोनीपत : देश में लॉकडाऊन घोषित होने के बाद जिला प्रशासन जिले में कहीं भीड़ इकट्ठी न होने देने के लिए लगातार कदम उठा रहा है, वहीं कुछ निजी अस्पताल अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही मामला शुक्रवार सुबह एटलस रोड स्थित एटलस क्वार्टर के सामने निजी अस्पताल में देखने को मिला। वहां भीड़ बढऩे से रोकने के लिए अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कोई कदम नहीं उठाए जा रहे।

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आग्रह करते हुए गत 23 मार्च को देश में लॉकडाऊन घोषित किया था। उस दौरान देशवासियों से घर में रहने की अपील की थी। देश में लॉकडाऊन घोषित होने के बाद जिला प्रशासन ने जिले में भीड़ रोकने के लिए कई योजनाओं को अमलीजामा पहनाते हुए जागरूक, सावधान व सतर्क रहने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद एटलस रोड पर स्थित निजी अस्पताल लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करता नजर आ रहा है। अस्पताल में भीड़ पर काबू पाने के कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। 

हैरानी की बात यह है कि जिला प्रशासन ने 1 दिन पहले ही निर्देश जारी करते हुए कहा था कि अंतिम संस्कार में 15 लोगों से ज्यादा भीड़ दिखाई दी तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके बावजूद निजी अस्पताल में भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे। कुछ लोगों ने आशंका जाहिर की कि इस तरह भीड़ में किसी मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर उससे न जाने कितने लोग उसके शिकार होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static