कालेज को सरकारी दर्जा दिलवाने पर अड़ी छात्राएं

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 12:59 PM (IST)

सोनीपत : बुधवार को खरखौदा की सड़कों पर उतरकर खरखौदा कन्या कालेज को सरकारी दर्जा दिलाने की मांग करने वाली छात्राएं वीरवार को डी.सी. कार्यालय पहुंची। इस दौरान उन्होंने जिला उपायुक्त से मांग की कि जल्द से जल्द कालेज को सरकारी कालेज का दर्जा दिया जाए। 

छात्राओं ने बताया कि खरखौदा क्षेत्र में एक भी सरकारी कन्या कालेज नहीं है जबकि क्षेत्र में लड़कों का सरकारी कालेज बना हुआ है। खरखौदा कन्या कालेज में छात्राओं को पढ़ाई के लिए काफी अधिक मात्रा में फीस अदा करनी पड़ती है जिसकी वजह से काफी संख्या में छात्राएं या तो अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ देती हैं या फिर वे कालेज में दाखिला ही नहीं ले पाती हैं। रोषित छात्राओं ने कहा कि एक तरफ जहां सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का नारा दे रही है, वहीं बेटियों की शिक्षा से संबंधित जरूरतें पूरी नहीं कर रही है। 

छात्राएं पिछले लम्बे समय से खरखौदा कन्या कालेज को सरकारी कालेज का दर्जा देने की मांग कर रही हैं लेकिन अब तक सरकार द्वारा इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है। रोषित छात्राओं ने बताया कि एडिड कालेज में उन्हें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static