पुलिस की संवेदनहीनता: 2 दिन ट्रैक पर पड़ा रहा शव, उठाने नहीं पहुंची जी.आर.पी.

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 12:52 PM (IST)

सोनीपत: सुरक्षा, सेवा, सहयोग का दम भरने वाली राजकीय रेलवे पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। रेलवे स्टेशन व रोहतक आर.ओ.बी. के बीच 2 दिन से व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था, जिसे उठाने के लिए कई बार रेलवे पुलिस को सूचना दी गई लेकिन रेलवे पुलिस के किसी भी सुरक्षाकर्मी ने शव तक पहुंचने की हिम्मत नहीं की।ताज्जुब की बात यह है कि यह शव के बारे में एक दिन पहले फोन पर पुलिस को सूचना दे दी गई थी लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने जिम्मेदारी से टलने की भरपूर कोशिश की। 

जानकारी के अनुसार वीरवार शाम के समय रेल ट्रैक पर ङ्क्षहदू कालेज के पास व्यक्ति का शव पड़े होने की सूचना पास में एक सॢवस स्टेशन चलाने वाले व्यक्ति ने रेलवे पुलिस को फोन पर दी। फोन पर पुलिसकर्मी ने बताया कि यह उनका क्षेत्र नहीं है बल्कि राजकीय रेलवे पुलिस का मामला है। यह कहकर फोन काट दिया। इसके बाद अगली सुबह तक भी जब शव को वहां से नहीं उठाया गया तो उक्त व्यक्ति ने फिर से फोन किया लेकिन फिर भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।


सॢवस स्टेशन संचालक ने अब सूचना आम आदमी पार्टी नेता विमल किशोर को दी तो वे मौके पर पहुंचे और पुलिस को फिर से फोन किया, जिसके बाद जी.आर.पी. पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पर कार्रवाई करते हुए व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में भेजा गया। इधर, 2 दिन तक पड़े रहने के कारण शव से बदबू आ रही थी। आसपास के युवकों ने पुलिस की कार्रवाई पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इस संबंध में रेलवे पुलिस को पहले ही सूचना दे दी लेकिन रेलवे पुलिस शव को उठाने के लिए मैमो का इंतजार करती रही। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static