तकनीकी खामी की वजह से रद्द हुई ट्रेन, यात्रियों के साथ-साथ ए.टी.वी.एम. संचालक परेशान

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 12:39 PM (IST)

सोनीपत: सोनीपत-गोहाना-जींद रेलमार्ग पर सुबह सोनीपत की तरफ आ रही पहली पैसेंजर टे्रन में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते सोनीपत से जींद की तरफ जाने वाली पहली ट्रेन को रद्द करना पड़ा। ट्रेन रद्द होने की वजह से रेल यात्रियों के साथ-साथ रेलवे स्टेशन पर ए.टी.वी.एम. संचालकों को भी परेशानी झेलनी पड़ी। 

दरअसल, सोनीपत-गोहाना-जींद रेलमार्ग पर यात्रियों की सुविधा के लिए 3 टे्रनें चलाई जाती हैं। पहली ट्रेन सोनीपत से करीब साढ़े 9 बजे, दूसरी ट्रेन करीब डेढ़ बजे व तीसरी ट्रेन करीब साढ़े 3 बजे जींद के लिए रवाना होती है। बुधवार को जींद की तरफ से सुबह ट्रेन सोनीपत की तरफ आ रही थी लेकिन तकनीकी खराबी आने की वजह से ट्रेन मोहाना रेलवे स्टेशन से आगे नहीं आ पाई और सुबह साढ़े 9 बजे सोनीपत से चलने वाली टे्रन को रद्द करना पड़ा। इसी तरह शाम को सोनीपत से जींद जाने वाली टे्रन भी बुधवार को यात्रियों की सुविधा के लिए उपलब्ध नहीं हो पाई। 

ए.टी.वी.एम. संचालकों की बढ़ी मुसीबत 

सोनीपत-गोहाना-जींद रेलमार्ग पर सुबह की ट्रेन रद्द होने से ए.टी.वी.एम. मशीन संचालकों की परेशानी बढ़ गई। दरअसल ट्रेनें रद्द होने के बाद ए.टी.वी.एम. मशीन से टिकट निकलवाने वाले यात्रियों ने टिकट के पैसे वापस करने की मांग की। जिसके बाद मजबूरी में ए.टी.वी.एम. मशीन संचालक को पैसे वापस करने पड़े, परंतु सिस्टम से संचालक को टिकटों के पैसे नहीं मिले। जबकि टिकट काऊंटर से अगर कोई यात्री टिकट खरीदता है और ट्रेन रद्द होने पर टिकट काऊंटर पर बैठा रेलवे कर्मी टिकट रद्द करके रेलवे के रिकार्ड से ही पैसे वापस कर देता है, परंतु ए.टी.वी.एम. मशीन से एक बार टिकट निकल जाती है तो
उसका रिफंड रेलवे रिकार्ड के हिसाब से नहीं हो पाता है। 

दिल्ली-अम्बाला रेलमार्ग पर भी ट्रेनें रही लेट 

सोनीपत-गोहाना-जींद रेलमार्ग के साथ-साथ दिल्ली-अम्बाला रेलमार्ग पर भी बुधवार को टे्रनें प्रभावित रहीं। सुबह के समय धुंध के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 1 से 2 घंटे तक देरी से पहुंची। पश्चिमी एक्सप्रैस जहां अपने निर्धारित समय से 1 घंटे 20 मिनट की देरी से रेलवे स्टेशन पर पहुंची, वहीं सरयुम-यमुना एक्सप्रैस करीब 2 घंटे 15 मिनट लेट रही। बङ्क्षठडा एक्सप्रैस ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से 1 घंटे देरी से चली। इसी तरह सुबह के समय कई पैसेंजर ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से देरी से सोनीपत रेलवे स्टेशन पर पहुंची, जिसके चलते रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static