सोनीपत-राठधाना-नरेला सड़क मार्ग, बिजली की लाइन न हटाने से देरी से चल रहा प्रोजैक्ट पर काम

1/19/2020 12:21:29 PM

सोनीपत(मनीष): सोनीपत-राठधाना-नरेला सड़क मार्ग खस्ताहाल होने से परेशानी का सामना करने वाले वाहन चालकों को अभी और परेशानी झेलनी पड़ेगी। आई.टी.आई. चौक से लेकर बंदेपुर क्षेत्र तक बिजली निगम की लाइन इस प्रोजैक्ट में बाधा बनी हुई है। इस संबंध में संबंधित विभाग ने बिजली निगम अधिकारियों को कई बार शिकायत कर दी है लेकिन अभी तक लाइन को हटाने को लेकर निगम अधिकारियों की तरफ से कोई खास कदम नहीं उठाया जा रहा है। उसी का ही नतीजा है कि अब विभाग ने बंदेपुर क्षेत्र से ही फोरलेन बनाने का काम शुरू कर दिया है। 

गौरतलब है कि सोनीपत से राठधाना होते हुए नरेला जाने वाला सड़क मार्ग काफी समय से खस्ताहाल स्थिति में था, जिसके चलते सड़कमार्ग पर ऐसा कोई दिन नहीं जाता जिस दिन वाहन दुर्घटनास्त न होते हों। वाहन चालकों ने कई बार इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों के पास की। जिसके चलते संबंधित विभाग ने सोनीपत से नरेला तक करीब 12 किलोमीटर लंबे सड़कमार्ग पर फोरलेन बनाने को लेकर 101 करोड़ रुपए का एस्टीमेट बनाकर मुख्यालय भेजा लेकिन मुख्यालय की तरफ से प्रोजैक्ट के निर्माण के लिए 97 करोड़ 66 लाख रुपए मिले। इसके बाद अधिकारियों ने इसका टेंडर लगाया गया, जिसका टेंडर 1 अगस्त 2018 को एक एजैंसी ने लिया। 

सड़क मार्ग के साथ-साथ डे्रन-6 को मैच बॉक्स आकार बनाने का टैंडर हुआ। टैंडर होने के बाद एजैंसी ने फोरलेन के निर्माण पर काम करना शुरू कर दिया। उस समय पर विभाग ने सड़क के बीच आ  रही बिजली लाइन को हटाकर सड़क के एक तरफ लगाने के लिए निगम का पत्र लिखा। उस समय निगम ने बंदेपुर क्षेत्र से लेकर राठधाना मोड़ तक तो बिजली के पोल एक तरफ लगा दिए लेकिन आई.टी.आई. चौक से लेकर बंदेपुर क्षेत्र तक ज्यों के त्यों रहे। इस संबंध में कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बिजली निगम के अधिकारियों को लाइन हटाने के लिए शिकायत दी लेकिन शिकायत पर कोई काम नहीं किया गया, जिसके चलते संबंधित विभाग ने अब बंदेपुर क्षेत्र से फोरलेन बनाने पर काम शुरू किया गया है। 

मुकेश चौहान, एस.ई. बिजली निगम ने कहा कि सोनीपत-राठधाना-नरेला सड़क के बीच में आने वाली बिजली लाइन को एक जगह से हटाकर दूसरी जगह पर लगाने के लिए काम जारी है। बंदेपुर से राठधाना मोड़ तक तो हटा दिया गया है, वहीं शहर का कुछ क्षेत्र बाकी है, वहां भी काम शुरू कर दिया जाएगा। 
   


Edited By

vinod kumar

Related News