झुग्गी झोपडिय़ों पर चला पीला पंजा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 08:09 PM (IST)

यमुनानगर, (का.प्र.):राष्ट्रीय राजमार्ग पर इन्द्रलोक पैलेस के नजदीक हुडा सेक्टर-18 की करीब 3 एकड़ जमीन से झुग्गी झोपड़ी वालों का कब्जा पुलिस व हुडा के प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में खाली करवाया गया। करीब 300 झुग्गी झोपडिय़ों को मंगलवार को यहां से उखड़वाकर इस जगह को खाली करवाया गया। 

मिली जानकारी के अनुसार इससे पूर्व भी कई बार यहां बसे हुए इन लोगों को नोटिस दिया गया था कि वे इस जगह को खाली कर दें। अब 20 नवंबर को भी नोटिस जारी किया गया था और यहां नोटिस की प्रतियां भी चिपका दी गई थी। नोटिस मिलने के बाद भी जग झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले इन लोगों ने अपनी झोपडिय़ां यहां से नही हटाई तो मंगलवार को हुडा के अधिकारी व पुलिस यहां मौके पर पहुंची और इस झोंपड़ बस्ती को खाली करवाने का काम किया। झोंपड़ बस्ती खाली करवाने में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा और सभी ने अपनी झोपडिय़ां यहां से हटा लीं। 

इन झुग्गी झोपडिय़ों में अधिकतर लोग बागड़ी व राजस्थान से आए हुए ऐसे लोग थे जो मेहनत करके या भीख मांगकर अपना पेट पाल रहे हैं। इन लोगों का काम गांव-गांव में जाकर भगवान के नाम पर व गाय माता के नाम पर मांग कर अपना पेट भरना है। करीब 1 दर्जन से अधिक परिवार लंबे समय से इस बस्ती में रह रहे थे।

 
 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static