खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए अब नहीं पड़ेगा भटकना

Saturday, July 15, 2017 4:18 PM
खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए अब नहीं पड़ेगा भटकना

पलवल (गुरुदत्त गर्ग):पलवल और मेवात के बेरोजगार युवाओं को अब इधर-उधर से फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, हरियाणा रोडवेज के ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर पर हेवी व्हीकल चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। ऐसे एक सेंटर का सीएम के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला ने उद्घाटन किया। जिसमें पहले बैच में सौ प्रशिक्षुओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। दीपक मंगला के साथ हरियाणा रोडवेज पलवल डिपो के महाप्रबंधक एन.के. गर्ग ने पांच बसों को हरी झंडी दिखाकर पहले दिन की ट्रेनिंग के लिए रवाना किया।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि पलवल तथा मेवात में पिछले काफी लंबे अरसे से हेवी व्हीकल ट्रेनिंग सेंटर खोले जाने की मांग थी। सरकार से मान्यता प्राप्त अथवा सरकारी ट्रेनिंग सेंटर नहीं होने के कारण ड्राइविंग में अपना करियर बनाने वाले बेरोजगार युवाओं को गलत तरीके अपनाकर दूसरे राज्यों से लाइसेंस बनवाना पड़ता था। ऐसे में उनसे मोटी रकम लेकर फर्जी लाइसेंस थमा दिया जाता था। उसके बाद कोई एक्सीडेंट होने या कम्पनियों द्वारा वेरिफिकेशन के दौरान बहुत से युवाओं का करियर फर्जी लाइसेंस पाए जाने पर अधर में लटक जाता था. इतना ही नहीं बहुतों को जेल भी जाना पड़ा।
PunjabKesari
पलवल बस अड्डे पर बनाए गए ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर से लोगों को बेहद ख़ुशी है। जिसके लिए युवा प्रदेश के मुख्य मंत्री एवं राजनीतिक सचिव दीपक मंगला का आभार व्यक्त कर रहे हैं। दीपक मंगला ने भी कहा इससे इस क्षेत्र के युवाओं  की बेरोजगारी दूर करने में मदद मिलेगी। हरियाणा रोडवेज के द्वारा  35 दिन की ट्रेनिंग के बाद हैवी ड्राइविंग लाइसेंस बनाकर दिया जाएगा अौर सभी प्रशिक्षुओं को प्रति दिन कम से कम आधे घंटे की बस चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रशिक्षण का समय सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक होगा। रोडवेज की तरफ पांच बसों की व्यवस्था ट्रेनिंग के लिए की गई हैं। ये सभी बसें अलग से तैयार की गई हैं।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!