विज ने अधिकारियों से की बैठक, कहा- भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में नहीं करेंगे बर्दाश्त

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 02:42 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा दवाइयों अौर उपकरणों की खरीद पर खट्टर सरकार पर लगाए करोडो़ं रुपए के घोटाले के आरोपों पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की। विज ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में प्रिंसिपल सेक्टरी हेल्थ विभाग अमित झा, डायरेक्टर हेल्थ सतीश अग्रवाल, एम.डी.एच.एम.एच.सी. एल. डॉक्टर अमित अग्रवाल भी मौजूद थे। विज ने इस मामले में कहा है कि उन्हें जानकारी मुहैया कराई जाए। वे अपने स्तर पर जांच करवाएंगे और दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे।

उल्लेखनीय है कि दुष्यंत चौटाला ने दवाइयों व उपकरणों की खरीद में खट्टर सरकरा अौर स्वास्थ्य विभाग पर करीब 300 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि करियाने की दुकान से दवाइयां व मेडीकल उपकरण खरीदे गए। अपनी जेबें गर्म करने के खातिर अधिकारियों ने सरकार द्वारा निर्धारित तय दामों से भी कई गुणा कीमतों पर दवाइयां खरीद कर सरकारी खजाने को चपत लगाई। 

उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री को भी सवालों के घेरे में लिया। आर.टी.आई. से मिली जानकारी का हवाला देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि 5 जिलों में अधिकारियों न केवल महंगी कीमत पर दवाइयां और जांच उपकरण खरीदे, बल्कि उन कम्पनियों से भी दवाइयां खरीदी गईं, जो करियाने और घी का कारोबार करती हैं। जींद, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद और रेवाड़ी में करीब 125 करोड़ रुपए के घपले की आशंका है। दुष्यंत ने अन्य जिलों की जानकारियों को छिपाने का आरोप लगाया और कहा पूरे प्रदेश में करीब 3 साल में 300 करोड़ रुपए का घोटाले की आशंका है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस घोटाले की सी.बी.आई. से जांच करवाने की मांग की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static