मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की बैठक,165 नई योजनाओं को स्वीकृति

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 08:10 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में आज हरियाणा राज्य सूखा राहत और बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की 49वीं बैठक में 166 करोड़ रुपए की लागत की 165 नई योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई। इन नई योजनाओं में से 102 लघु अवधि योजनाओं को भी मंजूरी दी गई हैं, जिन्हें 30 जून, 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। 

इन योजनाओं में अधिकांशत: योजना नदी के कार्य, सुदृढ़ीकरण और डे्रनों की रिमोङ्क्षडग, ड्रेनों पर बने पुलों का प्रतिस्थापन, बाढ़ मशीनरी और पंप इत्यादि की खरीद की योजनाएं शामिल है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों और सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंताओं (एस.ई.) को निर्देश दिए कि जून, 2018 तक सभी लघु अवधि योजनाओं को पूरा करने के लक्ष्य के साथ-साथ इन योजनाओं का तेजी से कार्यान्वयन सुनिश्चित करें। 

वहीं, वित्त मंत्री कै. अभिमन्यु, जो वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए, ने अप्रैल और मई के महीने में भारतीय मौसम विभाग द्वारा घोषित गर्मी की लहर के बारे में चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करके किसी भी विनाशकारी स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static