विदेश दौरे के बाद खट्टर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, 18 हजार करोड़ के विदेशी निवेश का दावा

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 05:18 PM (IST)

चंडीगढ़:कैबिनेट की बैठक के बाद चंडीगढ़ में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होंने अपने विदेशी दौरे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सिंगापुर व हांगकांग से उन्हें सहयोग की उम्मीद है। हम घूमने के उद्देश्य से विदेश नहीं गए थे, बल्कि हरियाणा के हित के लिए दौरा किया थे। उन्होंने कहा कि इस दौरे से उन्हें  सहयोग मिलेगा तो हालात बेहतर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि सिंगापुर में 3 मीटिंग निवेशकों के साथ हुई हैं। 

प्रदेश में 18000 करोड़ का होगा निवेश:सीएम 
उन्होंने कहा कि 2 राउंड टेबल मीटिंग हुई है। 2 रोड शो एवं 10 लोगों के साथ 1 two 1 मीटिंग हुई है। 5 एम.ओ.यू. साइन हुए है, जिनके माध्यम से प्रदेश में 18000 करोड़ का निवेश होगा। सिंगापुर की न्यू वाटर अथॉरिटी से बातचीत हुई है। उन्होंने सैद्धांतिक मंजूरी दी है कि वह प्रदेश में विजिट करेंगे और उनकी विजिट से प्रदेश के 14000 जलाशय (जोहड़,तलाब) के पुनर्जीवन की उम्मीद जगी है। न्यू वॉटर अथॉरिटी सिंगापुर में पानी को शुद्ध करने की प्रणाली में महारत हासिल कर चुकी है। जेट इंजन के रखरखाव को लेकर सिंगापुर की ऐरा एंड व्हिटनी नामक कंपनी से बातचीत हुई है। वह भी प्रदेश में जेट इंजन के रखरखाव से संबंधित उद्योग प्रदेश में स्थापित करने के इच्छुक है। इस ट्रिप में हमारे साथ 10 उद्योगपति भी गए थे एवं 12 सरकारी अधिकारी इसमें हमारे साथ शामिल थे। सीएम का कहना है कि कनाडा, USA, जापान और चाइना का जो मेरा पिछला दौरा रहा है उसमें 14 एम.ओ.यू. साइन हुए थे। जिसमें से 9 पर सकारात्मक प्रोग्रेस जारी है व 5 अन्य के साथ भी हमने संबंध बनाए हुए हैं।

1लाख 61 हजार लोगों को रोजगार के अवसर होंगे उपलब्ध:सीएम 
हमारे इंवेस्टमेंट समिट में जो एम.ओ.यू. साइन हुए थे उससे प्रदेश में 86 हजार करोड़ का निवेश होगा। उद्योगपतियों ने जमीने खरीद ली हैं। इन उद्योगों के स्थापित होने से प्रदेश के 1लाख 61 हजार लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। 

महिला पुलिस में भागीदारी बढ़ाकर 6 से 8% बढ़ी:सीएम
भ्रष्टाचार के मामले में मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की पीठ थपथपाई और कहा कि भ्रष्टाचार रोका है। महिलाओं की पुलिस में भागीदारी बढ़ाकर 6 से 8 प्रतिशत कर दी है। सक्षम योजना ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट के लिए शुरू की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static