पैडमैन फिल्म से प्रेरणा लेकर रेवाड़ी के शिक्षण संस्थानों में लगी नैपकिन वेंडिंग मशीनें

punjabkesari.in Sunday, Mar 11, 2018 - 05:09 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): अब छात्राओं को स्कूल-कालेज जाते समय मुश्किल दिनों में परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी क्योंकि अब जिले के विभिन्न कन्या विद्यालय तथा महाविद्यालयों में एक दर्जन से अधिक नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाई गई है। अब मैडीकल स्टोर पर नहीं जाना पड़ेगा। विद्यालयों और काॅलेजों में ही लगी मशीनों में 2, 5 और 10 का सिक्का डालने से ही नैपकिन उपलब्ध हो जाएंगे। यह सुविधा हिंदुस्तान पैट्रोलियम के सहयोग से ही संभव हो सकी है। कंपनी ने रेवाड़ी के एक दर्जन से अधिक शिक्षण संस्थानों में नैपकिन वेंडिंग मशीनें लगाई हैं।
PunjabKesari
इतना ही नहीं उपयोग की गई नैपकिन को नष्ट करने के लिए भी मशीनें लगाई गई हैं ताकि शौचालय का वातावरण स्वच्छ रह सके। रेवाड़ी के राजकीय महिला महाविद्यालय में भी 4 मशीनें लगाई गई हैं। छात्राओं सुमन व सविता ने कहा कि ग्रामीण पृष्ठभूमि की होने के कारण यहां की छात्राएं मुश्किल के उन दिनों में मैडीकल स्टोर पर बैठे अंकलों से नैपकिन मांगने में शर्मिंदगी महसूस करती थीं।

पैट्रोलियम के अधिकारी राजेश शर्मा ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत उन्होंने ऐसी मशीने लगाई हैं। आगे भी अनेक स्कूलों में और भी मशीनें लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि पैडमैन फिल्म से प्रेरणा लेकर यह अभियान शुरू किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static