ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में CM ने एक पुलिस अधिकारी को किया सस्पेंड

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 05:40 PM (IST)

गुरुग्राम( सतीश कुमार): गुरुग्राम के सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी हाल में सीएम मनोहर लाल द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया इस दौरान मुख्यमंत्री ने एक पुलिस अधिकारी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने का ऑर्डर दिया है। सेक्टर-57 थाने के पुलिस अधिकारी चरण सिंह पर बिजली चोरी के एक मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप है। रविवार को पीड़ित पक्ष इस मामले की शिकायत लेकर सीएम के सामने पहुंच गया तो सीएम ने यह कार्रवाई की है। 

सीएम मनोहर लाल ने रविवार को गुड़गांव में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान सीएम के सामने एक मामला बिजली चोरी का भी था। बिजली चोरी के मामले में फरियादी ने सीएम के सामने आरोप लगाते हुए बताया कि इस मामले की जांच सेक्टर-57 थाने के पुलिस अधिकारी चरण सिंह कर रहे थे। उन्होंने इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं की। इस पर सीएम मनोहर लाल ने तुरंत प्रभाव से पुलिस अफसर चरण सिंह को सस्पेंड करने का ऑर्डर दे दिया।

जनता दरबार में लगभग 300 शिकायतें मुख्यमंत्री के सामने आईं जिसमें 57 मामले में सुनवाई की गई बाकि मामलें अधिकारियों द्वारा निपटने का निर्देश दिया गया। इनमें से ज्यादातर शिकायतें मूलभूत सुविधाओं की कमी की थी जिसका निपटारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मौके पर उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों को 10 दिनों में करने का दिशा निर्देश देकर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static