26 दिनों से अनशन पर बैठे संत गोपालदास की तबीयत बिगड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 03:18 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज):गौ चरण भूमि अौर गोवंश संरक्षण के लिए पिछले 26 दिनों से अनशन पर बैठे संतगोपाल दास की अचानक तबीयत बिगड़ गई। कोई अनहोनी घटना न घट जाए, इसे देखते हुए प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। जिसके चलते उन्हें पी.जी.आई. रोहतक में भर्ती करवाया गया है। वहीं संत का कहना है कि पी.जी.आई. में भी उनका अनशन जारी रहेगा। संत गो माता के अधिकारों के लिए पहली बार अनशन नहीं कर रहे हैं। वे पहले भी 149 दिन तक आमरण अनशन पर रह चुके हैं। इससे पहले भी उनकी तबीयत बिगड़ चुकी है अौर प्रशासन व पुलिस ने उन्हें जबरन अस्पताल में भर्ती करवाया था। 

उल्लेखनीय है कि पूरे देश में 3 करोड़ 32 लाख एकड़ जमीन गोचरण की भूमि है। इस भूमि को मुक्त करवाकर गायों के लिए प्रयोग करने की मांग को लेकर संत गोपाल दास पिछले 26 दिन से रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में अनशन पर बैठे हैं। पहले तो संत ने केवल भोजन त्याग कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने पानी का भी त्याग कर दिया है। जिसके चलते हर दिन उनकी हालत बिगड़ती जा रही है। प्रशासन भी इस अनशन को देखते हुए सतर्क है। 

एस.डी.एम. मल्हान ने कहा कि संत गोपाल दास का पी.जी.आई. में अगर अनशन चलता है तो वह उनकी इच्छा है। वहीं संत गोपाल दास को समर्थन देने के लिए साध्वी देवा ठाकुर भी रोहतक पहुंची और कहा कि जिस मुद्दे को लेकर भाजपा सत्ता में आई थी आज उसे ही भूल चुकी है। हमारे लिए बडे ही शर्म की बात है कि एक संत को इस तरह से आंदोलन करना पड़ रहा है। इस मामले में कहीं न कहीं राजनीति होती दिखाई दे रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static