खट्टर सरकार के चिंतन शिविर ने बढ़ाई पर्यटकों की चिंता, 3 दिन बंद रहेगा टिंबर ट्रेल(Video)

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 05:53 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा सरकार के चिंतन शिविर ने टिंबर ट्रेल में आने वाले पर्यटकों के अरमानों पर पानी फेर दिया है। खट्टर सरकार 3 दिवसीय चिंतन मंथन शिविर के लिए हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में पड़ने वाले छोटे से टूरिस्ट स्पॉट  टिंबर ट्रेल में डेरा डाले हैं। इस मंथन शिविर में सरकार तो अपने 3 साल के कामों पर चर्चा करेगी लेकिन इस शिविर ने पर्यटकों की चिंता बढ़ा दी है। जो खट्टर सरकार वीआईपी कल्चर को खत्म करने की बात करती है। उसी सरकार के टिंबर ट्रेल में रुकने पर इस टूरिस्ट स्पॉट को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। 
PunjabKesari
दरअसल हरियाणा सरकार अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ 3 तीनों के लिए टिंबर ट्रेल में रुक कर सरकार के 3 वर्ष के कार्यकाल का लेखा -जोखा और अगले 2 वर्षों के निर्धारित लक्ष्यों पर मंत्रिमंडल और अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। जिसको लेकर टिंबर ट्रेल तीन दिनों के लिए पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। ऐसे में एकाएक इस टूरिस्ट स्पॉट पर रोक लगने से पर्यटक खासे नाराज हैं। कई पर्यटकों को मौके से वापस लौटना पड़ रहा है जिस कारण हरियाणा सरकार की किरकिरी भी हो रही है। 

हिमाचल राज्य के सोलन जिले का शहर परवाणू जो कि पहाड़ों की चोटी पर बसा हुआ है। यहां पर एक पर्यटन स्थल का नाम टिंबर ट्रेल है। यह स्थान परवाणू से 8 किलोमीटर दूर है। खास बात यह है कि, यहां पर पहुंचने के लिए रोप वे ही एक मात्र जरिया है। इन ट्रैम में बैठकर पर्यटक रोमांचक नजारे देखते हुए टिंबर ट्रेल पहुंचते हैं। दरअसल, काफी अरसे पहले यहां पर लकड़ियां ढोने का काम किया जाता रहा इसी वजह से इस जगह का नाम टिंबर ट्रेल रखा गया, बाद में यह पर्यटन स्थल बन गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static