कुंवारी बताकर युवक संग रचाई शादी, खुलासा होने पर पति ने उठाया एेसा कदम

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2017 - 12:32 PM (IST)

रादौर (रविंद्र):पंजाब निवासी एक महिला ने शादीशुदा होने के बावजूद खुद को कवारी बताकर रादौर निवासी एक युवक से शादी रचा ली। मामले का खुलासा होने पर युवक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। शिकायत के आधार पर जांच करने के बाद पुलिस ने आरोपी महिला व उसके परिजनों सहित 9 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी कर शादी करने व हिंदू मैरिज एक्ट का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पुलिस को दी शिकायत में रादौर निवासी तरुणदीप सिंह ने बताया कि उसने पंजाब निवासी अमृतपाल कौर से शादी की थी। जिसके बाद उन्होंने अपनी शादी को रजिस्टर्ड भी करवाया था लेकिन इस दौरान भी उसे अमृतपाल कौर के शादीशुदा होने की बात पता नहीं चली। उसने भी अपने शपथपत्र में इस शादी को पहली शादी बताकर अपने शादीशुदा होने की बात को छिपाए रखा लेकिन कुछ ही दिन बाद वह यहां से बिना बताए चली गई। जिसके बाद उन्हें पूरे मामले की जानकारी मिली। 

थाना रादौर प्रभारी ज्ञानचंद ने बताया कि तरुणदीप की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी अमृतपाल कौर, अवतार सिंह, परमजीत कौर, सतबीर कौर, निवासी माहौली कलां (पंजाब), राजकुमार निवासी मांझीवाड़ा, बलजिंद्र सिंह निवासी शाहपुर, नरेंद्र हिसाब सिंह निवासी माहौली कलां, अमृत सिंह निवासी नहरौन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468, 471, 384, 494 व 120बी व 18 हिन्दू मैरिज एक्ट 1955 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static