स्वर्ण जयंती समारोह से पहले सरकार की जयजयकार में जुटे मंत्री

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 05:18 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित अॉबरोय): हरियाणा सरकार के 2 साल पूरे होने के साथ ही जहां बीजेपी सरकार स्वर्ण जयंती वर्ष मनाने की तैयारियां कर रही है। वहीं, बीजेपी के नेता भी दो साल में किए गए कामों को गिनाने में लग गए है। विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने हरियाणा सरकार के दो सालों को विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि यह किसी जाति, वर्ग, एक इलाके और एक पार्टी की सरकार नहीं बल्कि ढाई करोड़ लोगों की सरकार है। 

विधानसभा अध्यक्ष ने दावा किया कि पहली बार किसी विपक्ष के विधायक ने सरकार के काम की प्रशंसा की है। उन्होंने खुलासा किया कि मेवात में विपक्ष के विधायक ने विधानसभा के सत्र में सरकार के काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि हरियाणा बनने के बाद से लेकर आज तक के इतिहास में पहली बार मेवात के लोगों ने नहर के पानी से सिंचाई की है। इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया कि पहली बार ही सी.एम. और मंत्रियों ने विकास कामों के लिए 75 से 80 प्रतिशत कामों का आश्वासन विपक्ष को दिया है।

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि पहले की सरकार में दक्षिण हरियाणा में भी पूरी तरह से विकास नहीं हुआ था। उस समय भी केवल झज्जर, सोनीपत और रोहतक में ही विकास हुआ था। उसके अलावा ताकतवर विधायक ही अपने इलाके में काम करवा पाए थे, लेकिन आज हर जगह पर विकास के काम हो रहे है।

हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज आमजन का सरकार में विश्वास है। यह सरकार के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि आज रोजगार व विकास के कामों में पूरी तरह से पारदर्शिता बरती जा रही है। प्रदेश में पहली बार किसी नेता का बच्चा या रिश्तेदार नहीं बल्कि मेरिट में आने वाले बच्चे सरकारी नौकरी में भर्ती हुए है। विपक्ष ने पुलिस भर्ती के नाम पर भी लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया था, लेकिन अब पूर्व की सरकारों की तरह पुलिस में भर्ती करने वाले अधिकारियों के पास केवल दो नंबर देने की ही पावर है। इसलिए सब काम मेरिट के आधार पर ही हो रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static