हमले के विराेध में नैशनल हाइवे पर जाम लगाया

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2015 - 08:47 PM (IST)

अंबाला (कमल मिड्ढा):  नैशनल हाइवे नंबर एक पर ट्रांसपोर्ट यूनियन के सदस्यों ने जाम लगा दिया। जाम का मुख्य कारण यूनियन के सदस्य पर एक निजी कंपनी के ट्रक आपरेटर द्वारा तेज धार हथियारों से हमला करना बताया जा रहा है। हमले से भड़के ट्रांसपोर्टरों ने अंबाला-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोहड़ी के पास जाम लगा दिया और आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की। जाम के कारण सैकड़ों गाड़ियां दोनों तरफ फंस गयी।  सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए यूनियन के पदाधिकारियों ने सरकार को चेतावनी दी की सरकार जल्द ही उनकी मांगों को पूरा करे अन्यथा आने वाले समय में ये हड़ताल इसी तरीके से जारी रहेगी। 

ट्रांसपोर्ट यूनियन द्वारा हड़ताल के 5 वें दिन आज अंबाला में ट्रांसपोर्टरों ने नैशनल हाइवे नंबर एक पर जाम लगा दिया। जाम का मुख्य कारण यूनियन के सदस्यों से हुई मारपीट को बताया जा रहा है। देश भर में टोल बैरियर पर लगायी गयी दरों में संशोधन और टीडीएस रिफंड की निति में बदलाव को लेकर पहले से चल रही ट्रकों की हड़ताल उस समय और उग्र रूप ले गयी जब क्रॉम्पटन कंपनी के ट्रकों को रोकने पर कंपनी के कुछ लोगों ने यूनियन के एक सदस्य पर तेज धार हथियारों से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। अपने सदस्य से हुई मारपीट से भड़के ट्रांसपोर्टरों ने जीटी रोड पर मोहड़ी के पास जाम लगा दिया और नारेबाजी लगाते हुए मांग करी कि हमला करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर के उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाए । ट्रांसपोर्ट यूनियन का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नही होती तब तक बेमियादी हड़ताल जारी रहेगी। 
 
जीटी रोड पर जाम की खबर काफी देर तक अधिकारियों को नहीं लगी। खबर मिलने पर आनन फानन में मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने कड़ी मशक्कत और काफी जद्दोजेहद के बाद ट्रक आप्रेटरों को मनाया और किसी तरह जाम खुलवाया। अधिकारियों ने यूनियन के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया की हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी  कार्रवाई की जायेगी। बहरहाल प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद यूनियन ने जाम खोल दिया और अधिकारियों को तय सीमा के अंदर कार्रवाई करने की मांग की है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static