कॉफी और पनीर के पकौड़े देख भड़की सीमा त्रिखा

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2015 - 01:58 PM (IST)

होडल (मधुसूदन): हरियाणा पयर्टन विभाग की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने कहा है कि ना तो वह कोई नेता हैं और न ही वह विधायक। वह तो एक अध्यापक रहीं हैं, जिसके चलते वह सरकारी कार्य करना और कराना जानती हैं। जब सरकार पूरी तनख्वाह और सुविधाएं दे रही हैं तो कर्मचारी पूरी सेवा क्यों नहीं दे रहे हैं।

विभागीय कर्मचारी और अधिकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व सांसद कृष्णपाल गुर्जर का नाम बदनाम करने पर क्यों तुले हुए हैं? अपना रवैया सुधार लो, वर्ना सरकार पैसा नहीं काटेगी बल्कि सीधी कार्रवाई करना जानती है। उक्त शब्द सीमा त्रिखा ने रविवार को डबचिक पर्यटन केन्द्र पर औचक निरीक्षण करने के बाद विभागीय कर्मचारियों से कहे।

संसदीय सचिव त्रिखा ने डबचिक पहुंचने के बाद सबसे पहले मैनेजर मांगेराम से हाजरी रजिस्टर मंगवाकर उसकी जांच की। इसी बीच जब कर्मचारियों को त्रिखा के पद और उनके यहां पहुंचने की जानकारी मिली तो कर्मचारी उनके कमरे में चाय, कॉफी व पनीर के पकौड़े लेकर पहुंच गए। कॉफी के साथ पकौड़े मुंह में डालते ही उनका माथा ठनक गया। उन्होंने तुरंत मैनेजर को मौके पर दौबारा से तलब कर लिया।

उन्होंने डबचिक में मिलावटी पनीर के पकौडे और चाय, कॉफी की शिकायत तुरंत फोन से विभागीय टूरिज्म महाप्रबंधक संदीप जैने से की और मामले से अवगत कराया। यहां त्रिखा ने कर्मचारियों से पूछा कि वह बाहर से आने वाले पयर्टकों को भी इसी प्रकार का चाय नास्ता और खाना परोसते हैं क्या। उन्होंने कर्मचारियों और मैनेजर को पहली और आखरी चेतावनी देते हुए कहा कि डबचिक केंद्र यूपी और राजस्थान की सीमा से जुडा हुआ है।

यहां रोजाना देश-विदेश के सैलानियों के अलावा आला अधिकारी भी आते हैं लेकिन यहां खाने पीने की व्यवस्था ठीक नहीं हैं। इस रवैये में तुरंत प्रभाव से सुधार कर लें। संसदीय सचिव ने डबचिक में बनाई जा रही नई इमारत का भी निरीक्षण किया जिसमें घटिया निर्माण सामग्री को देख उन्होंने विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया। यहां त्रिखा ने मैनेजर को यहां आने वाले सैलानियों को बदलते समय के अनुसार अच्छी गुणवत्ता और पोष्टिक आहार उपलब्ध कराने के आदेश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static