मेहंदी वैट हटाने पर व्यापारियों में खुशी की लहर, पढ़ें पूरी खबर (Watch Pics)

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2016 - 01:57 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): हरियाणा सरकार द्वारा पत्ता और पाउडर मेहंदी पर लगे 5 प्रतिशत वैट को हटाने की घोषणा से मेहंदी व्यापारियों और मेनुफेक्चर ने खुशी जाहिर करते हुए हरियाणा सरकार और खासकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद किया है।

 

गौरतलब है कि फरीदाबाद शहर पहले मेहंदी के व्यापार के नाम से ही प्रसिद्ध था। मेहंदी का व्यापार यहां पिछले 200 सालों से होता आ रहा है, लेकिन हुड्डा सरकार के दौरान मेहंदी पर वैट लगाने के बाद यहां के व्यापारी परेशान थे। व्यापारी अब वैट हटने के बाद सरकार का धन्यवाद करते नहीं थक रहे।

 

फरीदाबाद के खानदानी मेहंदी व्यापारी एवम मेहंदी एसोसिशन के प्रधान जय प्रकाश गुप्ता ने कहा की हरियाणा सरकार द्वारा मेहंदी पर वैट हटाए जाने की सभी व्यापारियों को खुशी है।

 

उन्होंने कहा कि मेहंदी का कच्चा माल राजस्थान से ही आता है और वहां मेहंदी पर कोई टैक्स नहीं होने के चलते उन्हें देश और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कंपीटिशन करने में दिक्कत आती थी, लेकिन अब हरियाणा सरकार द्वारा कांग्रेस के समय लगाया गया वैट हटने से अब वह जहां अन्य राज्यों से कंपीटिशन कर पाएंगे वहीं ग्राहकों को भी यह माल सस्ता और क्वालिटी वाला मिलेगा। उन्होंने बताया की मेहंदी उनका खानदानी व्यापार है और उनके पास दशकों से काम करने वाले वर्कर भी खानदानी हैं, जिसके चलते वह हाई क्वालिटी की मेहंदी बनाते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static