विदेश से आए लोगों पर प्रशासन की कड़ी नजर, घरों के बाहर चिपकाए नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 11:25 AM (IST)

रतिया (झंडई) : रतिया क्षेत्र के विभिन्न गांवों में विदेश से आए एन.आर.आई. तथा उनके परिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार रात्रि को विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस दौरे के दौरान जहां उपरोक्त परिवारों के स्वास्थ्य की जांच की गई, वहीं उनके घरों के मुख्य गेट पर नोटिस चस्पा करते हुए परिवार के सभी सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया और इस दौरान सम्बंधित परिवार को नोटिस पर चस्पा की गई निर्धारित तिथि तक घरों से बाहर न आने तथा अन्य किसी व्यक्ति के घर में प्रवेश न करने की हिदायतें दी।

सिविल अस्पताल के इंचार्ज डा. भरत सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा विदेश से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच अनिवार्य कर रखी थी और इसके चलते ही स्वास्थ्य विभाग संबंधित परिवारों पर विशेष नजर रखे हुए थे।

उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों के दिशा-निर्देश पर ही संबंधित गांवों की स्टाफ नर्सों व स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष हिदायतें दी गई थी कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव को लेकर होम क्वारंटाइन किए गए परिवारों के आवासों पर तुरन्त नोटिस चस्पा करें और निर्धारित तिथि के अन्तर्गत घरों में रहने की हिदायतें दें। उन्होंने बताया कि इन आदेशों के तहत ही विभिन्न चयनित गांवों में आए एन.आर.आई. व उनके परिवारों के आवास पर नोटिस चस्पा किए गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static