गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग ने कसा शिकंजा, 220 स्कूलों पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 02:28 PM (IST)

गुरुग्राम(आकाश खुराना): गुरुग्राम में अवैध रूप से चल रहे 220 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर शिक्षा विभाग ने नकेल कसते हुए एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से अब निजी स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है।अधिकतर स्कूल संचालक स्कूलों को बंद कर मौके से फरार हो गए हैं।

बिना मान्यता वाले स्कूलों में अपने बच्चों को एडमिशन कराने वाले पेरेंट्स को बड़ा झटका लगने वाला है। जिला में 220 स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 60 हजार बच्चों को बीच सेशन में ही अपना स्कूल बदलने को मजबूर होना पड़ेगा। इन स्कूलों के खिलाफ शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल बंद नहीं करने पर एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत दे दी है। साथ ही शिक्षा अधिकारियों ने सोमवार शाम को सभी स्कूलों की रिपोर्ट शिक्षा निदेशालय को भेज दी है। 

शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि एक अप्रैल से लेकर अभी तक इन स्कूल प्रबंधकों को छह बार नोटिस जारी किए जा चुके हैं। लेकिन स्कूल प्रबंधक जबरदस्ती स्टूडेंट्स व उनके पेरेंट्स को धोखा दे रहे हैं। वहीं इन स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने सख्ती बरतते हुए निदेशक को भी तलब किया था। महानिदेशक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी व मौलिक शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का डर दिखाया तो अधिकारियों ने बिना मान्यता वाले स्कूलों पर कार्रवाई के लिए पुलिस को शिकायत दी। ऐसे में स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई होती दिखाई दे रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static