मिट्टी ढ़हने से तीन महिला सहित चार मजदूर दबे, महिला की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 09:20 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): साइबर सिटी के साउथ सिटी-1 में बेसमेंट की खुदाई के दौरान मंगलवार दोपहर अचानक मिट्टी ढ़हने से खुदाई कर रहे तीन महिला सहित चार मजदूर दब गए। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू टीम को भी सूचना दी। लगभग 20 मिनट के रेस्क्यू के बाद सभी मजदूरों को बेहोशी की हालात में बाहर निकाला गया। हादसे में एक महिला मजदूर की मौत हो गई। जबकि तीन मजदूर उपचाराधीन हैं। वहीं पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


हादसा मंगलवार की दोपहर घटित हुआ। जब मोती विहार साउथ सिटी एक में स्थित खाली प्लॉट में बेसमेंट की खुदाई का काम चल रहा था। जिसमें राजस्थान के भीलवाड़ा निवासी मोनिका, सोनिया, लाली और लाला राम खुदाई का काम कर रहे थे। सभी मजदूर एक ही परिवार के थे जो समीप ही झुग्गी में रहते थे। दोपहर साढ़े तीन बजे के लगभग अचानक से मिट्टी ढ़ह गई और खुदाई कर रहे चारों मजदूर दब गए। 20 मिनट में आसपास लोगों को हादसे की जानकारी मिली। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस, दमकल और आपदा प्रबधंन की टीम ने रेस्क्यू करते हुए मिट्टी में दबे मजदूरों को 20 के बाद बाहर निकाला। सभी मजदूर बेहोशी की हालात में थे। जिनको अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने मोनिका को मृत घोषित कर दिया। जबकि सोनिया का सेक्टर-40 में स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह गर्भवती है। वहीं लाली और लाला राम नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 में भर्ती है।


सेक्टर-40 थाना प्रभारी मनोज वर्मा ने बताया कि खुदाई के दौरान मिट्टी ढ़हने से हादसा हुआ है। तीन मजदूर सुरक्षित है और एक महिला मजदूर की मौत हो गई। पुलिस मामले में जांच कर ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static