गेस्ट हाउस में चल रहे काले धंधे का भंडाफोड़, स्टेरॉयड इंजेक्शन बरामद (Pics)

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2016 - 10:22 AM (IST)

गुड़गांव (राशि मनचंदा): गुड़गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एक फर्जी डॉक्टर का पर्दाफाश करने का मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, दमा, पैरों में दर्द, जोड़ों में दर्द, एलर्जी, नजला, पुरानी खांसी यदि कोई इस तरह का विज्ञापन आप किसी अखबार में देखे तो पहले उस डॉक्टर के बारे में पता कर ले। वो कैसा और कौन सा इलाज करता है।

ये दवाईयों के डब्बे,थ्योरी पी मशीने,सैंकड़ों सिरेंज, देख कर आप सोच रहे होंगे कि ये कोई क्लिनिक या अस्पताल है लेकिन हम आपको बता दें कि ये एक गेस्ट हाउस है। इस गेस्ट हाउस में रघुबीर यादव रेवाड़ी निवासी जो अपने आपकों डॉक्टर कहता है।

वो इसी गेस्ट हाउस में जो गुड़गांव के माता मंदिर के पास है। उसमें लोगों की दमा, पैरों में दर्द,जोड़ों में दर्द, एलर्जी, नजला, पुरानी खांसी में तुरंत आराम का दावा करके इलाज करता था।

रघुबीर गुड़गांव, रेवाड़ी, अलवर और राजस्थान के कई इलाकों में ये अपने इस काले धंधे को चला रहा था। ये जिस दवा स्टेरॉयड इंजेक्शन का इलाज में प्रयोग करता था वो किसी आम बीमारी में नहीं लगाया जाता ये इंजेक्शन एंटी एलर्जी है जो किसी डॉक्टर की सलाह और काफी रेयर केस में लगाया जाता है। इसका ज्यादा सेवन शरीर के लिए काफी खतरनाक होता है जो शरीर की हड्डियों के साथ-साथ शरीर के दूसरे अंगों को भी कमजोर करता है।

इस रघुबीर नाम के सख्श के पास कोई डिग्री नहीं है। वहीं, जो कागज ये दिखाता है वो भी नकली है जोकि इस तरह की दवा का प्रयोग नहीं कर सकता है। ये लोगों को चाइनिज मशीन के नाम पर इस इंजेक्शन को लगा देता था जिसके लगने से व्यक्ति को तुरंत दर्द, नजला, दमा या किसी तरह की एलर्जी से राहत मिल जाती थी। लोग सोचते थे कि ये कारगर है।

इसी के चलते लोग इसके पास अपने इलाज के लिए आते थे लेकिन उन्हे ये नहीं मालूम था कि जो इंजेक्शन वो लगाता है वो काफी खरतनाक है। वो उन्हें कुछ समय के लिए राहत जरुर दे रहा है लेकिन शरीर को उसका आदि और शरीर को कमजोर बना रहा है।

रघुबीर यादव अपने आप को मैडिसन इन एंकोपेचर बताता था और यही नहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी इसे एक नीजी कार्यक्रम में इसी काम के लिए सम्मानित कर चुके है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static