विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 08:44 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक साइबर ठग को काबू किया है। पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जा से एक मोबाइल फोन व एक लैपटॉप बरामद कर केस दर्ज कर लिया है।

 


दरअसल, साइबर क्राइम ईस्ट पुलिस को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दीवान के निर्देशन में साइबर क्राइम ईस्ट थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर सवित कुमार की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस तकनीक की सहायता से ठगी करने वाले एक आरोपी को सेक्टर-43 गुडग़ांव से काबू कर लिया। आरोपी की पहचान जतिन जोशी निवासी जिला छिंदवाड़ा (मध्य-प्रदेश) के रुपए में हुई। जो फिलहाल गुडग़ांव के सेक्टर-52 आरडी सिटी में रहता था।

 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह एक कंपनी में काम करता है। वह एक वेबसाईट के माध्यम से नौकरी करने के इच्छुक लोगों का डाटा लेकर उनसे संपर्क करता है। इसके बाद उनको विदेश में नौकरी दिलाने के लिए इंटरव्यू लेकर उनको शॉर्ट लिस्ट करके अपने अन्य साथियों को भेजता था। जो उन लोगों से जरूरी कागजात बनवाने के नाम पर पैसे लेकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Related News

static