होली का हुड़दंग नहीं हैं पसंद? तो रीच ग्रुप द्वारा आयोजित होली और महिला दिवस के जश्‍न से जुड़ने के लिए रीच3रोड्स में हिस्‍सा लें

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 09:33 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): रीच ग्रुप ने मॉपप्रेन्‍योर के साथ मिलकर होली और महिला दिवस के मौके पर एक फ्ली का आयो‍जन किया है। उल्‍लेखनीय है कि मॉमप्रेन्‍योर विवाहित महिलाओं और मांओं (मॉम्‍स) का समूह नेशनल प्‍लेटफार्म है जिससे 7,00,000 से अधिक बिज़नेस विमेन जुड़ी हैं। ये मिलकर कॉन्‍फ्रेंस, नेटवर्किंग मीट्स के अलावा खास अवसरों पर फ्ली मार्केट्स और कार्पोरेट इवेंट्स का भी आयोजन करती हैं।

 

इनमें ओपन माइक, शॉपिंग स्‍टॉल्‍स, डीआईवाई गतिविधियां और लाइव म्‍युज़‍िक जैसे इवेंट्स शामिल हैं। इस बार फ्ली के तहत् महिलाओं द्वारा कुछ दिलचस्‍प स्‍टॉल्‍स लगाए जाएंगे। साथ ही, कविता पाठ से लेकर हास्‍य (कॉमेडी) भी होगा और महिलाओं द्वारा ओपन माइक प्रस्‍तुतियां भी होंगी। यानि, परिवारों को आपस में मिलकर साथ-साथ समय गुजारने का भी काफी वक्‍त मिलेगा। परिवारों के लिए, डीआईवाई गतिविधियां जैसे कि काव्‍यपाठ सेशंस आदि होंगे जिनमें वे भाग ले सकते हैं। इस इवेंट में विभिन्‍न व्‍यावसायिक पृष्‍ठभूमियों से आने वाली महिलाओं को सम्‍मानित भी किया जाएगा। ये वो महिलाएं हैं जिन्‍होंने अपने सपनों को पूरा करने और आजीविका कमाने के लिए अपने घरेलू बिज़नेस शुरू किए थे। यह आयोजन रीच 3रोड्स, सैक्‍टर 70, गुरुग्राम में 4 और 5 को आयोजित हो रहा है।

 

इस बारे में,नंदिनी तनेजा, वाइस प्रेसीडेंट, रीच ग्रुप ने कहा, ''रीच ग्रुप में हमारी कोशिश समाज को लौटाने की रहती है और इस प्रकार के आयोजन हमें अपने इसी लक्ष्‍य के नज़दीक लाते हैं। इस आयोजन ने इस संदेश को बहुत प्रभावशाली तरीके से आगे रखा है कि हर महिला के पास ताकत और अपना कुछ अलग करने की क्षमता तथा अपनी पहचान होती है जिनके दम पर वह समाज में कामयाब होती है। हमारी कम्‍युनिटी की बहुमूल्‍य सदस्‍य होने के नाते, ये महिलाएं कुछ बड़ा हासिल करने के सपने भी बुनती हैं जिससे दुनिया पर कुछ सकारात्‍मक प्रभाव पड़े। इस फ्ली के माध्‍यम से, हमने महिलाओं में महत्‍वाकांक्षाओं और दयाभाव के जज्‍़बे को बढ़ावा दिया है। ये छोटे-छोटे कदम ही आगे जाकर मॉमप्रेन्‍योर्स के लिए एक बेहतर कल का निर्माण करेंगे।''

 

इस इवेंट के जरिए, रीच ग्रुप का मकसद इन महिलाओं को और उनके प्रयासों को बढ़ावा देना है। यह आगे चलकर पूरी कम्‍युनिटी के लिए एकजुट होने और महिलाओं के जीवन में सकारात्‍मक बदलाव लाने का माध्‍यम बनेगा। रीच ग्रुप का दृढ़ विश्‍वास है कि वह इन महिलाओं के सामने पेश आने वाली चुनौतियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ उन्‍हें आगे बढ़ने में मदद देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static