19 अप्रैल को रिलीज होगी ''द लिगेसी ऑफ जिनेश्वर : निर्माता अभिषेक मालू

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 08:45 PM (IST)

गुड़गांव, ब्यूरो : 'द लिगेसी ऑफ जिनेश्वर' फ़िल्म के माध्यम से जैन धर्म की सरलता, इतिहास, संस्कृति, और मूल्यों को एक अद्वितीय सिनेमेटिक अनुभव के ज़रिए इस महावीर जयंती, के पावन अवसर यानी 19 अप्रैल को प्रदर्शित किया जाएगा। शहर के सेक्टर 80 स्थित अपने दोस्त के घर पहुंचे फिल्म के निर्माता अभिषेक मालू ने यह जानकारी दी।  

 

अभिषेक मालू ने कहा कि फिल्म को लेकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा की गई अफवाहें उन्हें परेशान कर रही हैं, लेकिन उन्होंने इसके खिलाफ सख्ती से खड़ा होकर स्पष्ट किया कि फिल्म में किसी भी अभद्र या अनुचित मात्रा में कोई विषय नहीं है। उन्होंने सार्वजनिक रूप से सीबीएफसी के रिव्यू का इंतजार किया एवं हफ़्तों तक चली सेंसर बोर्ड की उठापटक एवं न्यायिक प्रकिया के पश्चात इस फ़िल्म का लॉन्च ट्रेलर 19 मार्च को जारी किया गया। यह रिलीज भगवान महावीर को समर्पित है, जो ज्ञान और दया का प्रतीक हैं।  सन 1928 में स्थापित महावीर टॉकीज़ के तहत बनी यह फ़िल्म, अभिषेक मालू द्वारा निर्मित है। 

 

'द लिगेसी ऑफ जिनेश्वर' की टीम में प्रोजेक्ट निदेशक विवेक सुधींद्र कुलश्रेष्ठ हैं और निर्देशन प्रदीप पी जाधव एवं विवेक अय्यर का है। यह फिल्म 19 अप्रैल 2024 को महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। उनका मानना है कि तत्कालीन चुनौतियों का समाधान हमें भगवन महावीर स्वामी के मौलिक सिद्धांतों से मिलता है: अहिंसा, अनेकांत, और अपरिग्रह। इस फिल्म के माध्यम से, दर्शकों को जैन धर्म के महत्वपूर्ण तत्वों को दर्शाया जाएगा। इस फिल्म में राजा ऋषभ देव से लेकर भगवान महावीर तक का सफर, और खरतरगच्छ की स्थापना जैसे महत्वपूर्ण घटनाक्रमों को एक रोचक कहानी के रूप में प्रस्तुत किया गया है।

 

फिल्म के लेखक और गीतकार प्रशांत बेबार ने कहा, "यह फिल्म निश्चित रूप से दर्शकों के साथ मिलेगी और उन्हें एक आंतरिक यात्रा पर ले जाएगी।”  विवियन रिचर्ड और विपिन पटवा की आत्मिक संगीत और पद्मश्री कैलाश खेर, जावेद अली, और दिव्या कुमार की मंगलमय आवाज़ों के साथ, दर्शकों को आकर्षित और मनोरंजन प्रदान करने के साथ-साथ उन्हें प्रेरित भी करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static