कस्टमर को ड्राई आईस देने पर रेस्तरां संचालक पहुंचा जेल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 09:16 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): खेडक़ीदौला एरिया के सेक्टर-90 स्थित लेफोरेस्टा कैफे में माउथ फ्रेशनर में ड्राई आईस देने से बीमार हुए मामले में पुलिस ने रेस्तरां मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि रेस्तरां का संचालक फरार है। मैनेजर की पहचान गगनदीप निवासी कीर्ति नगर दिल्ली के रूप में हुई। आरोपी मैनेजर को खेडक़ी दौला थाना पुलिस ने मंगलवार कोर्ट में पेश किया गया,जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

 


खेडक़ी दौला थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी से पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बीते तीन महीने से सेक्टर-90 स्थित सफायर मॉल में लॉ फोरस्ता रेस्तरां  बतौर मैनेजर कार्य कर रहा है। रेस्तरां में खाना आए लोगों को उनके स्टॉफ के द्वारा की माउथ फे्रशनर की जगह ड्राई-आईस खाने को दी गई थी। जिसके बाद तीन महिलाओं सहित पांच की हालत बिगड़ गई थी। उन्होंने बताया कि तीन मरीजों की हालात में सुधार होने से उनको छुट्टी मिल गई है,जबकि दो मरीजों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की सेहत में भी सुधार हो रहा है।


माउथ फ्रेशनर खाने से जलन और खून की उल्टी:
ग्रेटर नोएडा के अंकित कुमार ने दी शिकायत में बताया था कि शनिवार रात वह अपनी पत्नी नेहा सभरवाल, अपने दोस्त माणिक गोंडका और उनकी पत्नी प्रितिका रुस्तगी, दीपक अरोड़ा और उनकी पत्नी हिमानी के साथ में डिनर के लिए सेक्टर-90 स्थित लेफॉरेस्टा कैफे में गए थे। रात के खाने के बाद अमृतपाल कौर नाम के रेस्तरां के एक वेटर ने हमें माउथ फ्रेशनर की पेशकश की। अंकित ने अपनी एक साल की बेटी को गोद में लिए हुए था, जिसके चलते उसने माउथ फे्रशनर नहीं खाया था। आरोप है कि माउथ फ्रेशनर खाते ही उन सभी का मुंह जलने लगा और मुंह से खून आने के साथ ही खून की उल्टी होने लगी। इस पर उन्होंने वेटर से इस बारे में पूछा तो वेटर ने उन्हें माउथ फ्रेशनर का खुला हुआ पैकेट उन्हें दिखाया जिसे उन्होंने अपने कब्जे में लेकर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और अंकित अपने दोस्तों को निकट के अस्पताल ले गया। जहां चिकित्सकों को उसने माउथ फे्रशनर का पैकेट दिखाया। जिन्होंने इसे ड्राई आईस बताया। चिकित्सकों के मुताबिक, यह एक घातक एसिड है, जिससे मौत हो सकती है।

 


घातक एसिड है ड्राई आईस:
कैफे में दिए गए ड्राई आईस को लेकर चिकित्सकों का कहना है कि यह एक घातक एसिड है। खाने के बाद लोगों को दिया गया ड्राई आईस उसके लिए जानलेवा भी हो सकता है। कैफे में तबियत बिगडऩे पर लोगों को अगर समय पर अस्पताल पहुंचाकर उपचार नहीं कराया जाता तो उनकी मौत हो सकती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static