जनता की सेवा से मिलता है आत्म संतोष : अतुल प्रताप सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 05:19 PM (IST)

गुड़गांव ब्यूरो: सिरसागंज में रहने वाले ठाकुर अतुल प्रताप सिंह अपने पिता को जनता की सेवा में तत्पर देखते हुए बड़े हुए, पेशे से को ऑपरेटिव के बैंक के चेयरमैन होने के बाद भी अतुल प्रताप अपना अधिकांश समय गरीबों की मदद एवं उनकी आवाज को उठाने में लगाते हैं ।

 

अतुल प्रताप का कहना है कि जनता की सेवा करने से उन्हें जिस आत्म संतोष की प्राप्ति होती है वह अनमोल है। अतुल प्रताप ने अपने इस जज्बे को और भी ठोस बनाने के लिए एक सामाजिक संस्था का गठन किया जिसके माध्यम से उन्होंने जन कल्याण की भावना को और भी मजबूत बना लिया है। अतुल प्रताप बताते हैं कि बचपन में जब पिता जी को लोगों की मदद करते हुए देखता था। जब भी किसी व्यक्ति की मदद होती थी तो उसके चेहरे पर जो संतोष के भाव देखने को मिलते थे, उससे मुझे बेहद खुशी मिलती थी।

 

जब बड़ा हुआ तो पिता जी को आदर्श मान कर लोगों की सेवा करने लगा, लेकिन कुछ समय के बाद ही मुझे लगने लगा कि यदि लोगों की मदद करनी है तो उसकी एक रूपरेखा तैयार करनी होगी इसी निर्णय के साथ मैने "जन कल्याण" नामक संस्था का गठन किया एवं इस संस्था के माध्यम से हर प्रकार के लोगों की मदद की शुरुआत हुई। हमारे समाज में शादी बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है लेकिन गरीब लोगों के लिए बेटियों की शादी बोझ बन जाती है इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक वर्ष आर्थिक रूप से अक्षम परिवार की बेटियों का विवाह हम अपनी संस्था के माध्यम से करवाते हैं।।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static