लोकप्रियता के चलते बरेली के रण में सबसे मजबूत स्थति में सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 01:55 PM (IST)

बरेली के रण में समाजवादी पार्टी व इण्डिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन रखते हैं जनता के बीच लोकप्रिय छवि। पेशे से वकील रहे प्रवीण सिंह ऐरन पंडित नेहरू व इंदिरा गांधी के संरक्षण में गठित ग़ैर राजनीतिक संस्था जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र से सक्रिय रूप से जुड़े रहे व बरेली स्तिथ युवा केंद्र के महासचिव बने।

 

वर्ष 2009 में एमपी रहे प्रवीण सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान बरेली में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, उद्गयोगिग गलियारे व अन्य परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया साथ ही बरेली जनपद के लिए 92 करोड़ की स्वीकृति लेकर अगले 20-30 सालों तक बरेली शहर को स्वच्छ पेय जल की सुविधा मुहैया करवायी।

 

 
शहर के महत्वाकांक्षी सीवर परियोजनों के लिए केंद्र सरकार से 2000 करोड़ की स्वीकृति लेकर बरेली के नियोजित विकास की बुनियाद रखी।
बरेली के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले ऐरन जी ने बरेली एअरपोर्ट का प्रस्ताव पारिद करवाया। 

2 बार विधानसभा सदस्य रहे ऐरन युवाओं के लिए रोज़गार सुनिचित करने व कौशल विकास तैयार करने व बरेली के सभी नागरिकों के कल्याण के लिए दृण रूपरेखा तैयार करी हैं।

प्रवीण सिंह का प्रबल संकल्प बरेली में सुगम व्यापार नीतियों को बढ़ावा देना है जिससे रोज़गार को बढ़ावा मिले और सामाजिक विकास हो। ऐरन विपक्षी दालों के भाँति किसी जाती या समूह विशिष्ट के हितों के नहीं बल्कि सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने की सोच से राजनीति में हैं। इस चुनाव में अपनी सार्थक व समाज कल्याण की सोच के साथ ऐरन जी का जीतना लगभग निर्धारित है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static