पुलिस की मेहनत से पीड़ित को मिला ठगा हुआ 1.32 करोड़

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 08:55 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो):  दिनांक 03. फरवरी 2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत व्हाट्सएप के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट कराने के नाम इससे करीब 01 करोड़ 32 लाख रुपयों की ठगी करने के संबंध में दी गई। शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित कर थाना साइबर क्राइम सेक्टर-43, गुरूग्राम में अंकित किया गया था।

 

एसीपी प्रियांशु दीवान सहायक साईबर के निर्देशानुसार निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक थाना साईबर अपराध पूर्व के नेतृत्व में एचसी संदीप क़ुमार ने पुलिस टीम के साथ मिलकर कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 2 येस बैंक कर्मचारियों सहित 7 आरोपियों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की थी। आरोपियों की पहचान पिंकी, विकास निवासी सुल्तानपुरी दिल्ली, प्रकाश निवासी बवाना दिल्ली, धर्मेंद्र व दीपक निवासी रोहिणी दिल्ली, सूरज निवासी फ़रीदाबाद व पूजा निवासी जैन नगर, दिल्ली के रूप में हुई थी। 

 

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए शिकायतकर्ता से ठगी गई लगभग 01 करोड़ 32 लाख की राशि को शिकायतकर्ता को वापिस लौटाया गया। उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता ने आज दिनांक 11.04.2024 को प्रियांशु दीवान सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के कार्यालय के आकर निरीक्षक सवित कुमार, मुख्य सिपाही संदीप कुमार व उनकी पुलिस के द्वारा मेहतन, ईमानदारी, सच्ची निष्ठा व लग्न के साथ उपरोक्त मामले में प्रभावी कार्यवाही करने की सराहना की तथा साईबर ठगों के मुँह से पुलिस ने 01 करोड़ 32 लाख रुपयों की राशि को इन्हें वापस दिलाने के लिए पुलिस का धन्यवाद किया है। पुलिस टीम द्वारा भी शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए सम्मान को सहजता से स्वीकार किया व भविष्य में सतर्क व सावधान रहने के लिए हिदायत भी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static