डोर टू डोर अभियान के तहत अब तक 1 लाख 1 हजार 784 लोगों का किया गया टीकाकरण

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 10:47 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): गुरूग्राम के सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि जिला में नवंबर माह में शुरू किए गए डोर टू डोर अभियान के तहत अब तक 1 लाख 1 हजार 784 लोगों का टीकाकरण किया गया है। 
इस अभियान की सफलता को देखते हुए इसे दिसंबर माह में भी जारी रखने का निर्णय लिया गया है। वे आज लघु सचिवालय स्थित सभागार में निजी व सरकारी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

डा. यादव ने वैक्सीनेशन संबंधी आंकड़ा शेयर करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वेक्सीनेशन को लेकर विशेष रूप से 14 प्रात:कालीन व 4 सांयकालीन सत्र लगाए गए थे। प्रात:कालीन सत्र में 1072 तथा सांयकालीन सत्र में 408 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। उन्होंने कहा कि जिला में आगे भी टीकाकरण अभियान जारी रहेगा और जिन लोगों ने अभी तक कोरोना रोधी वैक्सीन नही लगवाई है उन्हें इसके लिए प्रेरित किया जाएगा। जिला में अब फेस मास्क ना पहनने वाले लोगों से भी सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे फेसमास्क तथा कोविड प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन करें। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिज विज द्वारा भी इस बारे में सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं जिनकी पालना में अब जिला प्रशासन द्वारा चैकिंग अभियान तेज किया जाएगा। 

कोरोना के नए वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर की पालना अत्यंत आवश्यक है। फेसमास्क कोरोना संक्रमण रोकने में उतना ही प्रभावी है जितना वैक्सीन। जिला में जिन लोगों ने अभी तक अपना वैक्सीनेशन नहीं करवाया है वे जल्द से जल्द अपना वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर डा. विरेंद्र यादव के साथ जिला टीकाकरण अधिकारी डा. एमपी सिंह, जिला सर्विलांस अधिकारी डा. जयप्रकाश तथा डा. अनुज सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static