10वीं के छात्र ने अपने सीनियर छात्र को चाकू से किया लहूलुहान, कुछ समय पूर्व हुई थी कहासुनी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2022 - 09:23 AM (IST)

थानेसर : ज्योतिसर स्थित एक सरकारी स्कूल में एक 10वीं कक्षा के छात्र ने दिनदिहाड़े अपने सीनियर छात्र पर चाकू से वार कर घायल कर दिया, जिससे पूरे स्कूल में हड़कम्प मच गया। पीड़ित छात्र को लहूलुहान अवस्था मे स्कूल के ही कुछ छात्रों ने बाइक पर बैठा सरकारी अस्पताल पहुंचाया। जानकारी देते हुए पीड़ित छात्र प्रदीप पुत्र बलबीर निवासी गड़ी रोड़ान ने बताया कि वह दस जमा दो का छात्र है। सोमवार को वह अपने खाली पीरियड में स्कूल के मैदान में खड़ा था। उसी दौरान 10वीं कक्षा का एक छात्र अपने साथ 2 लड़कों जिसमें एक स्कूली छात्र व एक बाहरी छात्र को लेकर उसके पास आया। दसवीं कक्षा के छात्र ने अपनी जेब से चाकू निकाल उसके पेट व पट में मारे। ऐसे में चाकू लगने के बाद वह खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। 

प्रदीप ने बताया कि उन्हें लहूलुहान अवस्था मे कुछ लड़कों ने बाइक पर बैठा अस्पताल पहुंचाया। प्रदीप ने पूछने पर बताया कि जिस छात्र ने उस पर चाकू से वार किया उसके साथ कुछ समय पूर्व कहासुनी हुई थी जिस कारण वह अपने मन मे रंजिश रखे हुए था।जांच अधिकारी ने घायल छात्र के बयान लेने उपरांत बताया कि दूसरे पक्ष के छात्र से पूछताछ की जाएगी उसके बाद जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी कि जाएगी।

स्कूल स्टाफ की बजाय छात्रों ने की सहायता
वहीं अस्पताल में घायल छात्र के ताऊ ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल में इस प्रकार की घटना अति निंदनीय है। उन्होंने बताया कि घायल अवस्था में उसका भतीजा स्कूल में तड़पता रहा किन्तु किसी भी अध्यापक ने दया भाव नही दिखाया जबकि मौके पर स्कूल स्टाफ का कर्तव्य था कि छात्रों की बजाय स्कूल स्टाफ एम्बुलेंस अथवा अन्य साधन से घायल को अस्पताल तक पहुंचाने का कार्य करता। यही नही शाम साढ़े 5 बजे तक भी कोई स्टाफ कर्मी छात्र का हालचाल जानने नही आया।

स्कूल प्राचार्य हरजोत कौर ने बताया कि घटना के दौरान वह बी.ओ. कार्यलय में मीटिंग में गई हुई थी।इस घटना बारे उन्हें स्कूल स्टाफ से जानकारी मिली है कि जिस छात्र ने चाकू चलाया है वह आज स्कूल में सुबह अनुपस्थित था जोकि  तीसरे पीरियड में बिना जानकारी ग्राउंड में न जाने कहां से आ गया था ।  उन्होंने बताया कि इस घटना की फिलहाल वास्तविक जानकारी उनके सामने नही आई है। जिस बारे जांच की जाएगी अलबता इतना जरूर सुना गया है कि दोनों छात्रों की आपसी रंजिश को लेकर झगड़ा हुआ है। उन्होंने  पूछने पर बताया कि उनके स्टाफ के कुलदीप बकायदा उसी समय घायल छात्र के घर गए थे। उन्होंने कहा कि वे खुद भी इस घटना की जांच करेंगी। ज्योतिसर चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह ने बताया कि आरोपी छात्र से पूछताछ की जाएगी।उसके बाद जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static