महिलाओं पर भद्दे कमेंट करने के आरोप में 11 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 12:09 PM (IST)

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के आदेशानुसार महिला थाना बल्लबगढ़ प्रभारी इन्दुबाला तथा दुर्गा शक्ति की टीम ने महिला विरुद्ध अपराध के प्रति महिलाओं को जागरूक करने के साथ-साथ महिलाओं तथा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले 11 मनचलों को काबू किया है। पूछताछ करने पर पता चला कि मनचले युवक छात्र हैं जो कॉलेज में पढ़ाई करते हैं तथा आने जाने वाली छात्राओं तथा महिलाओं पर भद्दे कमेंट पास करते हैं। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मनचलों को काबू करने के लिए महिला पुलिसकर्मी सादी वर्दी में मौजूद थी। युवकों ने जब सादी वर्दी में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की तो महिला पुलिस ने उन्हें मौके से काबू कर लिया। महिला पुलिस थाना बल्लबगढ़ तथा दुर्गा शक्ति की टीम ने 11 मनचलों को काबू किया। छेड़छाड़ करने वाले युवकों के परिजनो को थाने बुलाया गया तथा उन्हें सख्त हिदायत देते हुए चेतावनी दी गई कि यदि अगली बार वह ऐसी हरकत करते पाए गए तो उन उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी जिसमें उन्हें जेल तक जाना पड़ सकता है उसके पश्चात महिला थाना प्रभारी इन्दुबाला ने पार्क में महिलाओं को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।

उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त आदेशानुसार महिला पुलिस सादी वर्दी में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के बीच मौजूद रहती है। हमारा उद्देश्य यही है कि महिलाएं सुरक्षित रहें निडर रहें। महिला पुलिस की टीम ने महिलाओं और युवतियों को अपराधों के प्रति सतर्क रहने और महिला हिंसा के प्रति आवाज उठाने के लिए जागरूक किया और महिला थाना प्रभारी ने महिलाओं व युवतियों को दुर्गा शक्ति कार्यक्रम के तहत कानूनी जानकारी दी और कहा कि महिलाओं को अपराधों और महिला हिंसा जैसी घटनाओं के खिलाफ अपनी आवाज उठानी होगी। 

उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर 1091 तथा पुलिस कंट्रोल रुम नम्बर- 112 के बारे में जानकारी प्रदान की। महिलाओं और बच्चियों को महिला हेल्प लाइन नंबर की जानकारी देते हुए उन्हें हेल्पलाइन नंबरों के पैंपलेट भी दिए और महिला हिंसा होने पर महिलाओं को थाने में महिला हेल्प डेस्क पर शिकायत दर्ज कराने की अपील तथा जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static