टाटा मैजिक व कैंटर की टक्कर में 12 सवारियां जख्मी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 12:05 PM (IST)

यमुनानगर (त्यागी): धुंध के प्रकोप और टूटी सड़कों के चलते आए दिन हो रही दुर्घटनाओं में या तो लोग जान खो रहे हैं या फिर बुरी तरह घायल हो रहे हैं। कोहरे से बचने के लिए किसी प्रकार के भी कोई संकेत सड़कों पर नहीं है और न ही कोई सुरक्षा पट्टी है। सोमवार तड़के गहरे कोहरे के चलते लगभग 12 से अधिक सवारियों से भरी टाटा मैजिक गाड़ी सड़क पर खड़े एक कैंटर के नीचे घुस गई। टक्कर इतनी जबरदस्त तरीके से हुई कि टाटा मैजिक गाड़ी वहीं पर पलट गई और सभी सवारियां घायल हो गई। कुछ को मामूली चोटें आईं तो कुछ को गंभीर चोटें आई। राहगीरों ने ही इसकी सूचना किसी तरह पुलिस व एम्बुलैंस को दी।

सिविल अस्पताल की एम्बुलैंस ने सभी घायलों को उठाकर ट्रामा सैंटर में भर्ती करवाया, जहां से 3 घायलों की स्थिति को गंभीर देखते हुए उन्हें पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया, जबकि शेष का इलाज ट्रामा सैंटर में चल रहा था। समाचार लिखे जाने तक ट्रामा सैंटर में भी एक लड़की जाहनवी दाखिल थी, शेष छुट्टी लेकर चले गए थे, क्योंकि यह गाड़ी उत्तर प्रदेश से आ रही थी जिसके चलते सभी घायल जोकि जाने योग्य थे ट्रामा सैंटर से छुट्टी करवाकर उत्तर प्रदेश चले गए। घायल जानहवी का इलाज ट्रामा सैंटर में ही चल रहा है। 3 को इलाज के लिए पी.जी.आई. भेज दिया। मौके से कैंटर चालक फरार हो गया। यदि कोहरा न होता या फिर सड़क पर सुरक्षा संकेत होते तो यह हादसा टल सकता था। विभागीय लापरवाही के चलते ही यह हादसा हुआ है। 

इस संबंध में कई बार पंजाब केसरी प्रमुखता से छाप भी चुका है लेकिन संबंधित विभाग हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लेता है। ये हाल तब है जब अधिकारी रोड सेफ्टी की बैठक में लंबे-चौड़े वायदे करके जाते हैं और बाद में सुरक्षा मानकों को लेकर गंभीर नहीं होते। घायल होने वालों में कमला, आशु, वैष्णवी, जयदेवी, कमलेश, चंद्रवती निवासी धर्मपुर मुरादाबाद उत्तर प्रदेश व महादेव कालोनी निवासी सौरभ, साहिल विजय, बलिन्द्र, अर्जुन व अर्जुन की बेटी जाहनवी शामिल है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static