12 को प्रयागराज से कैथल पहुंचेंगे जूना अखाड़ा के साधु

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 11:50 AM (IST)

कैथल(सुखविंद्र): हाईप्रोफाइल बन चुके गांव बाबा लदाना स्थित बाबा राजपुरी डेरे में गद्दीनशीन होने को लेकर महंत दूजपुरी व महंत प्रेमपुरी के समर्थकों के बीच चल रहे विवाद में अब 12 फरवरी को जूना अखाड़ा से संबंध रखने वाले हजारों साधु गांव बाबा लदाना में पहुंचकर महापंचायत करेंगे। महापंचायत जूना अखाड़ा के श्रीमहंत सभापति भगवतपुरी महाराज की अध्यक्षता में होगी। 

इसकी पुष्टि स्वयं डेरे के पूर्व महंत दूजपुरी ने की है। महंत दूजपुरी ने बताया कि आज उनके पास जूना अखाड़ा के श्रीमहंत सभापति भगवतपुरी महाराज का फोन आया है और उन्होंने बताया कि 12 फरवरी को जूना अखाड़ा से संबंध रखने वाले हजारों साधु गांव बाबा लदाना (कैथल) डेरे में पहुंचेंगे। इन साधुओं में नागा बाबा भी शामिल होंगे, जो सीधे प्रयागराज से कैथल पहुंचेंगे। महंत दूजपुरी ने बताया कि साधुओं की संख्या 10 हजार से अधिक हो सकती है। 

महापंचायत में अगर विरोध करने वाले ग्रामीण नहीं माने तो जूना अखाड़ा एवं समस्त साधु समाज की तरफ से एक ज्ञापन तैयार करके मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिया जाएगा। उधर, डेरा बाबा राजपुरी के महंत की गद्दी का असली हकदार एस.डी.एम. कोर्ट ने महंत दूजपुरी को माना था। लेकिन दूसरे पक्ष ने अदालत में केस डालकर एस.डी.एम. कोर्ट के फैसले पर स्टे करवा दिया था। उक्त मामले में आज ए.डी.जे. विवेक नासिर की कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन जज के छुट्टी पर होने के कारण सुनवाई नहीं हो पाई। मामले की अगली सुनवाई 11 फरवरी को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static