12 साल की दुष्कर्म पीड़िता का परिवार आत्मदाह करने को मजबूर

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 05:31 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद में एक बारह वर्षीय रेप पीड़िता ने न्याय की गुहार लगाई है और कहा है कि यदि न्याय नहीं मिला तो उसका परिवार आत्मदाह कर लेगा। रेप पीड़िता घटना के बाद से डर के साए में जी रही है, वहीं स्कूल जाने की भी मोहताज हो गई है। पुलिस भी इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि यदि बचेंगी नहीं बेटियां तो कैसे पढ़ेंगी बेटियां?

जानकारी के मुताबिक, 12 साल की मासूम के साथ लगभग एक माह पहले उसी के 22 वर्षीय पड़ोसी ने रेप की घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद से पीड़ित परिवार इसकी शिकायत संबंधित थाने से लेकर, महिला थाना, फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर, डीसीपी, और सीएम विन्डो पर कर चुका है, लेकिन अभी तक उसकी मासूम बेटी को कहीं न्याय नहीं मिला है, आरोपी भी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खाने के बाद पीड़िता परिवार ने धमकी दी है कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिला तो वे खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह कर लेंगे, क्योंकि उनके हाथ लगती निराशा के आगे कोई और कोई रास्ता नहीं बचेगा।

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि बीते 25 जनवरी को उसके पड़ोस में रहने वाले 22 साल के शाहिद नाम के युवक ने उनकी बेटी के साथ रेप किया। उनकी बेटी पड़ोस की दुकान से सामान लेकर घर लौट रही थी कि तभी उन्हीं के पडौस मे रहने वाले शहीद ने जबरन उनकी बच्ची को अपनी हवश का शिकार बना डाला। आरोपी ने बच्ची को किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। घबराई बेटी ने डर की वजह से अपने साथ हुई हैवानियत के बारे में कई दिनों तक किसी को नहीं बताया। लेकिन पेट में दर्द के कारण 29 जनवरी को बेटी ने अपनी बड़ी बहन से अपनी आप बीती बताई, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

घटना की जानकारी मिलते ही पीड़ित के माता-पिता ने इसकी शिकायत संबंधित थाने को की दी, जिसके बाद मामले मे महिला थाने ने कार्यवाही करते हुए पीड़ित बच्ची के बयान पर बच्ची का मेडिकल करवाया और मेडिकल के बाद आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की करवाई शुरु कर दी। 

लेकिन पीड़ित परिवार का आरोप है कि घटना को लगभग एक महीना बीतने को है लेकिन अभी तक उसकी मासूम बेटी को कहीं कोई न्याय नहीं मिला है। पीड़ित परिवार ने धमकी दी है कि यदि उन्हे न्याय नहीं मिला तो आत्मदाह करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static