कोरोना का कहर: पानीपत में हुई कोरोना से 12वीं मौत, कल मिले थे 41 पॉजीटिव केस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 11:40 AM (IST)

पानीपत(आशु): नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी जिले में तेजी के साथ फैलती जा रही है। जिसके पॉजीटिव केसों का आंकड़े का स्तर यदि एक दिन नीचे की ओर गिरता नजर आता है, तो अगले तीन दिनों तक ऊपर की ओर जाता हुआ दिखाई पड़ता है, जिसे देखते हुए साफ तौर पर कहा जा सकता है कि शहर में महामारी अपने पैरों को तेजी से पसारती जा रही है। जिसमें संक्रमित मरीजों की संख्या अधिक और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम है।  इसलिए शहर की जनता को अधिक से अधिक अलर्ट रहने की आवश्यकता है। सोमवार को जिले में 41 केस पॉजिटिव मिले हैं और वहीं इनके अलावा स्थानीय रमेश नगर वासी 78 वर्षीय महिला की भी मौत हो गई, जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई थी। वहीं 60 मरीजों के ठीक होने पर उन्हे डिस्चार्ज किया गया है।

बता दें कि शहर की कुछ बाहरी कालोनियां ऐसी है, जिनमें लगातार पॉजीटिव केस पाए जा रहे है। इतना ही नहीं रोजाना पॉजीटिव केसों की संख्या बढ़ती भी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहले मिले पॉजीटिव मरीजों के सम्पर्क में रहे लोगों की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी, जिनमें से अधिकतर की रिपोर्ट पॉजीटिव मिल रही है। विकास नगर में से 2 दिन पहले एक साथ 10 मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली थी, सोमवार को फिर से 11 मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई। ऐसी कई कालोनी है, जिनमें कोई न कोई पॉजीटिव केस पाया जा रहा है।

पॉजीटिव केसों में अर्जुन नगर से 1, शिव नगर 1, रिफ ाइनरी टाऊनशिप से 2, ओल्ड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी 1, वीरभवन चौक से 1, एनेच.बी.सी से 1, गंगापुरी रोड से 1, एल्डीगो से 1, खैल बाजार से 1, सरस्वती विहार से 1, सिठाना गांव से 1, मॉडल टाउन से 2, आठ मरला से 4, मार्किट कमेटी से 1, राजीव कॉलोनी से 1, बिंझौल से 1, शांति नगर से 2, स्थानीय सैक्टर से 1, ताहरपुर से 1, सैक्टर पार्ट 2 से 1, सैक्टर 11 से 1, सुखदेव नगर से 2, गांधी कॉलोनी से 1, विकास नगर से 11 और रमेश नगर से 1 की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है।

प्रशासन की देखरेख में हुआ संस्कार
जन सेवा दल की टीम ने प्रशासन की सहायता से 12 संस्कार कोरोना पॉजीटिव 74 वर्षीय माता रमेश नगर की रहने वाली दो नहरो की शिवपुरी में किया। जानकारी देते हुए जन सेवा दल से चमन गुलाटी ने बताया कि आज से 1 सप्ताह पहले इनका सुपुत्र दिल्ली गया था, उनके वापस आने के तीन-चार दिन बाद उनकी माता की तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद वह मलिक हॉस्पिटल में दिखाने के लिए ले गए, तो उनको डॉक्टर ने कहा कि इनके सेंटम कोरोना जैसे लग रहे हैं। इसलिए खानपुर या करनाल ले जाईए। वहां रिपोर्ट साथ-साथ मिल जाती है। जब करनाल में टेस्टिंग कराई गई तो 2 घंटे बाद रिपोर्ट पॉजीटिव आई। जिसके पश्चात बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने लगी। उन्होंने अपने प्राण प्रभु चरणों में लीन हो गए। इनका संस्कार चमन गुलाटी, कपिल मल्होत्रा, विक्रम, प्रशासन व माता के सुपुत्र द्वारा हिंदू रिति से संस्कार किया गया है।

जिला में सोमवार को जिला में 41 केस पॉजिटिव मिले हैं और स्थानीय रमेश नगर वासी 78 वर्षीय महिला की भी मौत हो गई, जिसकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव पाई गई थी। सोमवार को 60 केस डिस्चार्ज किए गए हैं। कोविड-19 के कु ल 17 हजार 286  सैम्पल अभी तक लिए गए हैं, जिनमें से 15 हजार 608 की रिपोर्ट नेगटिव प्राप्त हुई है। सोमवार को भी इनमे से 216 सैंपल भेजे गए हैं और 355 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। 739 रिपोर्टस का परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुआ है। अब तक कु ल 952 केसों में 421 केस एक्टिव हो गए हैं, 519 केस रिकवर हो चुके हैं और अब तक 12 मौतें हो चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static