134ए के तहत दाखिले को लेकर अभिभावक काट रहे स्कूलों के चक्कर

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 01:00 PM (IST)

गुरूग्राम(सतीश कुमार) : साइबर सिटी गुरुग्राम में 134ए के तहत निजी स्कूलों में दाखिले को लेकर अभिभावक स्कूलों के चक्कर लगा रहे हैं। एक तरफ जिला शिक्षा विभाग 134ए के तहत दाखिला कराने का आदेश देता है। तो दूसरी तरफ निजी स्कूल सरकारी आदेश मानने से इंकार कर रहे है। सोमवार को अभिभावकों ने जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर अपनी समस्याएं रखी। जिसपर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी निजी स्कूलों में सरकारी प्रिंसिपल को नियुक्त कर एडमिशन कराने की जिम्मेदारी दी है।
PunjabKesari
134 ए के तहत गरीब छात्रों को निजी स्कूलों में दाखिला के आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को 7 मई तक का समय दिया था। लेकिन तूफान की वजह से दो दिनों की छुट्टी होने के कारण अभिभावक भटक रहे है। इतना ही नहीं कई स्कूल प्रबंधन ने तो गरीब छात्रों के दाखिला को लेकर सख्त तेवर अपनाया हुआ है और एडमिशन करने से मना कर दिया है।

जिसके चलते करीब दो दर्जन अभिभावक जिला शिक्षा अधिकारी के पास पहुंचे और अपनी आपबीती सुनाई। शिक्षा अधिकारी ने 134 ए के तहत दाखिला न करने वाले स्कूलों में सरकारी प्रिंसिपल की मदद से दाखिला कराने का आदेश दिया है।
PunjabKesari
जिला शिक्षा अधिकारी के आदेशों की कितनी पालना होती है ये तो 9 मई को पता चलेगा। लेकिन हकीकत तो ये है कि निजी स्कूल सरकारी आदेश को मानने से इंकार कर रहे हैं और इन मनमानी करने वाले स्कूलों के सामने शिक्षा विभाग भी पंगू साबित होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Related News

static