ठगों से सावधान! विदेश भेजने के नाम पर अधिवक्ता से ऐंठे 19.50 लाख, मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 03:52 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक) : आजकल  देश के युवाओं  में विदेश में नौकरी व पढ़ाई करने का जुनून सा सवार है और ऐसे में ठग युवाओं और उनके परिवार वालों को आसानी से अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही मामला सोनीपत में सामने आया है। इसबार ठगी का शिकार कोई अनपढ़ नहीं बल्कि पढ़ा-लिखा वर्ग हुआ है। जिसे सुनकर आप दांतो तले उंगली दबाने पर मजबूर हो जाएंगे। जहां चिकित्सक को विदेश भेजने के नाम पर उनके अधिवक्ता दादा से साढ़े 19 लाख रुपये ऐंठ लिए गए। अब न ही चिकित्सक को विदेश भेजा जा रहा है और न ही अधिवक्ता दादा को उनके पैसे लौटाए जा रहे हैं। फिलहाल ये पूरा मामला अब पुलिस के पास पहुंच गया है।

दरअसल, सोनीपत नागरिक अस्पताल में अनुबंध आधार पर कार्यरत चिकित्सक को उच्च शिक्षा के लिए उनके परिवार वाले विदेश भेजना चाहते थे। विदेश भेजने के नाम पर चिकित्सक के अधिवक्ता दादा से ठगों ने साढ़े 19 लाख रुपये ऐंठ लिए गए। कोरोना कॉल से पहले रुपये लेने के बाद भी जब पोते को विदेश नहीं भेजा गया तो वरिष्ठ अधिवक्ता ने रुपये वापस मांगे। जिस पर रुपये देने की बजाय ठगों ने उनको धमकी दी। इसपर वरिष्ठ अधिवक्ता ने तत्कालीन एसपी कार्यालय में शिकायत दी। जिसके बाद अब सिविल लाइन थाना पुलिस को शिकायत दी गई है। फिलहाल पुलिस ने धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में अधिवक्ता ने बताया कि उनका बेटा डॉ. रवींद्र दहिया मुरथल विवि व पुत्रवधू डॉ. गीता दहिया नागरिक अस्पताल में चिकित्सक हैं। उनके पौत्र डॉ. पार्थ दहिया भी वर्ष 2019 में एमबीबीएस की पढ़ाई करने के बाद नागरिक अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर (अनुबंध आधार) के तौर पर कार्यरत हैं। दिसंबर 2019 में उन्हें पता लगा कि दिल्ली निवासी मंदीप आनंद दिल्ली के जनकपुरी में स्प्रिंग ट्रैवल प्राइवेट लिमिटेड के नाम से इंग्लैंड व अन्य देशों में युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए भेजता है। वह भी अपने पोते डॉ. पार्थ को विदेश भेजना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने मंदीप आनंद से संपर्क किया। मुलाकात के दौरान उसने आश्वस्त किया कि वह उनके पोते डॉ. पार्थ को लंदन में मेडिसिन के क्षेत्र में अच्छे विश्वविद्यालय में दाखिला दिला देगा और उसे रेजीडेंसी वीजा भी दिलाएगा।

इस मामले की जानकारी देते हुए सिविल लाइन थाना प्रभारी सवित कुमार ने बताया कि अधिवक्ता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। रुपये भेजने वाले खातों की जानकारी जुटाई जाएगी। मामले में आरोपियों का पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static