इंसानियत आज भी जिंदा: खतरनाक जहरीले सांप की जान बचा रहे 2 युवक, देखें VIDEO

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 10:07 AM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : आज वह दौर है जिसमें इंसान इंसान की मदद करने से कतराता है लेकिन अंबाला से इंसानियत को जीवित करने वाली एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसमें दो नौजवान अपनी जान पर खेल के कोबरा सांप का इलाज करते दिखाई दे रहे है। इस दौरान सांप ने उन्हें काटने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने हार नही मानी और सांप का इलाज किया। 

PunjabKesari

बता दें कि सांप एक ऐसा जहरीला जीव है जिसे देखते ही आम जन डर जाता है और उससे दूर भागने लग जाता है। कई बार लोग इस डर से सांप पर हमला भी कर देते है, जिससे वह घायल हो जाता है। ऐसा ही एक मामला अंबाला से सामने आया है जहां जख्मी सांप का अपनी जान पर खेल कर इलाज करते दो नौजवान दिखाई दे रहे है। इनमें से एक भरत तो दूसरा आरके स्नेक मैन है। 

PunjabKesari

दरसल एक कोबरा सांप जख्मी हालत में बलदेव नगर के नजदीक मिला था, जिसे स्नैक मैन ने रेस्क्यू कर लिया और कल उसका इलाज किया गया। कोबरा का इलाज करना उन दोनों के लिए आसान नहीं था। इलाज के दौरान कोबरे ने स्नेक मैन को डसने की कोशिश भी की। उसके बावजूद वे दोनों रुके नहीं और सांप का इलाज किया। अभी सांप की स्तिथि पहले से ठीक है, लेकिन रोजाना उसका इलाज चल रहा है। जब ये पूर्ण तरीके से ठीक हो जाएगा तो उसे उचित स्थान पर छोड़ दिया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static