शीत लहर से कांपा हरियाणा-पंजाब ,दिल्ली में टूटा 22 साल का रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 09:55 AM (IST)

डेस्क: दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा सहित समूचा उत्तर भारत इन दिनों भीषण ठंड  तथा कोहरे की चपेट में है तथा इस हालात से अगले 3 दिन तक राहत मिलने की संंभावना नहीं है। मौसम केन्द्र के अनुसार हरियाणा के दक्षिणी हिस्से में शीत लहर तथा पंजाब और हरियाणा में कोल्ड डे कंडीशन तथा घने कोहरे की संभावना है। घने कोहरे के कारण हवाई, रेल तथा सड़क यातायात पर असर पड़ा। चंडीगढ़ तथा अमृतसर में फ्लाइटें देरी से पहुंचीं तथा छूटीं।


राजधानी में लगातार 8वें दिन इतनी ठंड रही कि अधिकतम तापमान 14.3 डिग्री सैल्सियस तक गिर गया था। 22 साल बाद पहली बार दिल्ली वालों ने इतनी ठंड महसूस की है। इससे पहले आखिरी बार लगातार इतने लंबे अंतराल तक ठंड दिसम्बर, 2014 में पड़ी थी लेकिन इस बार तब के मुकाबले ठंड ज्यादा है, साथ ही मौसम विभाग ने पहले ही कह दिया है कि अभी राहत मिलने के आसार नहीं हैं, ऐसे में रिकॉर्ड टूटना तय है। मौसम विभाग के अनुसार 26 दिसम्बर को शीतलहर से मामूली राहत मिल सकती है लेकिन तापमान में गिरावट जारी रहेगी। 



श्रीनगर में मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात रही और शहर के अनेक स्थानों में पानी आपूॢत की पाइपें जम गईं। अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी और हल्की बारिश का दौर शुरू होने की भी संभावना जताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static