नूंह में कोरोना के 24 नए पाॅजिटिव केस मिले, एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 59

7/4/2020 7:31:54 PM

नूंह (एके बघेल): हरियाणा के नूंह जिला में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 24 नए केस सामने आए हैं। जिले में जो नए केस आए हैं अधिकतर पॉजिटिव लोगों के कांटेक्ट में आए हैं, जिसकी वजह से यह संख्या इतनी तेजी से बढ़ी है। जिस तरह पिछले कुछ दिनों में केसों की संख्या बढ़ रही है, उससे जुलाई माह में केसों की संख्या और अधिक बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता।

आज आए नए केस पिनगवां, पुनहाना, तावडू, खोरी कला, फिरोजपुर झिरका, नगीना इत्यादि शहरों में खंडों में सामने आए हैं। इस बारे जानकारी देते हुए नूंह डिप्टी सिविल सर्जन डॉ अरविन्द कुमार ने कहा कि विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है। कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है। शनिवार को शाम को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में 5 नए केस आने की संभावना जताई जा रही है।

बता दें कि जिला में अब तक कोरोना के 235 मामले सामने आए हैं। इसमें से एक्टिव केस 59 हैं, जबकि 176  मरीज ठीक हो गए हैं। जिले में अब तक 9238 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 8126 लोगों का निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 1112 लोग अंडर सर्विलांस हैं। अब तक 8227 लोगों के सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 7882 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 88 की रिपोर्ट आनी शेष है।


Edited By

vinod kumar

Related News