नगर निगम की टीम ने चलाया अभियान, पॉलीथिन बनाने वाली कंपनी का किया 25 हजार का चालान

10/22/2020 9:13:19 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : सीएम फ्लाइंग और नगर निगम की टीम ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए बुधवार को पॉलीथिन को लेकर अभियान चलाया। क्योंकि कई बार पॉलीथिन भी जला देते हैं। फरीदाबाद और बल्लभगढ़ प्रदूषण के मामले में देश के टॉप शहरों में शामिल हो गए हैं। सीएम फ्लाइंग और निगम की टीम को सूचना मिली थी कि सेक्टर-23 के पास संजय कालोनी में पॉलीथिन बनाने वाली कंपनी चल रही है। यहां से एनआईटी की मार्केट में पॉलीथिन सप्लाई की जाती है। टीम ने मौके पर जाकर चेक किया तो शिकायत सही निकली।

कंपनी का मालिक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। जिस पर निगम ने कंपनी मालिक का 25 हजार रुपए का चालान काटा। इसके बाद सेक्टर-23 स्थित एक मिठाई की दुकान पर पॉलीथिन का प्रयोग किया जा रहा था। दुकान मालिक का 1500 रुपए का चालान काटा गया। 

शहर की हर मार्केट में चलाया जाएगा अभियान 
वरिष्ठ सफाई उपनिरीक्षक राजेंद्र सिंह, सफाई निरीक्षक बिशन रूप तेवतिया ने बताया कि पॉलीथिन को  लेकर जगह-जगह अभियान चलाया जाएगा। क्योंकि प्रतिबंध के बावजूद भी पॉलीथिन का प्रयोग किया जा रहा है। वहीं प्रयोग के बाद इसे जला दिया जाता है। जिससे प्रदूषण भी फैल रहा है। ऐसे में संजय कालोनी और सेक्टर-23 में चालान की कार्रवाई की गई। इसके अलावा जो लोग खुले में निर्माण सामग्री रख रहे हैं। उनका भी चालान किया जाएगा। वरिष्ठ निरीक्षक अजीत रावत ने बताया कि त्यौहारी सीजन में पॉलीथिन का प्रयोग बढ़ जाता है। लोगों के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। 


Manisha rana

Related News