250 एकड़ गेहूं के फाने राख, एस.डी.एम. ने पटवारियों को दिए गिरदावरी के आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 09:24 AM (IST)

पिल्लूखेड़ा(चांद): रिटौली, जामनी और रजाना कलां के खेतों में अचानक आग लगने से लगभग 250 एकड़ गेहूं के फाने जलकर राख हो गए। इतना ही नहीं, इस आग में जामनी गांव के एक किसान सुरेंद्र पुत्र दल सिंह का एक एकड़ गेहूं जलकर राख हो गया। वहीं, दूसरी ओर इस आग में रजाना कलां के एक किसान ओमप्रकाश पुत्र अमृत लाल का 2 एकड़ का तूड़ा जलकर राख हो गया।

आग इतनी भयंकर थी कि इस आग में एक दमकल विभाग की गाड़ी भी चपेट में आती-आती बची। इस आग का कारण तूड़ा बनाने वाली रिपर से निकली चिंगारी को बताया जा रहा है। आग में रिपर वाली ट्राली का जाल भी जल गया। जामनी गांव के किसान ने बताया कि इस आग में उसका एक एकड़ गेहूं जलकर राख हो गया।

रजानां कलां के ओमप्रकाश ने बताया कि इस आग में उसका 2 एकड़ तूड़ा जल गया। इस आग में जामनी गांव के सुरेश, सुरेंद्र, दिलबाग, इंद्र, कर्मबीर, नरेंद्र, धर्मबीर, राजीव, भगत सिंह, पाल सिंह, जगबीर सिंह व महाबीर सहित अन्य किसानों के लगभग 250 एकड़ में खड़े गेहूं के अवशेष जलकर राख हो गए। किसानों ने मेहनत के बल पर आग पर काबू पाकर कई और किसानों के गेहूं को जलने से बचाया।

सफीदों एस.डी.एम. वीरेंद्र सांगवान ने कहा कि जल्द से जल्द जले हुए फानों, गेहूं और तूड़े की गिरदावरी करवाकर केस को चंडीगढ़ भेज दिया जाएगा। ताकि सरकारी नियमानुसार किसानों को समय पर मुआवजा राशि उपलब्ध करवाई जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static